Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अब हर दिन दीपोत्सव की तर्ज पर जगमाएगी अयोध्या, ये खास तैयारी भी कर रहा प्रशासन

अयोध्या को अब हर दिन आप जगमग देख पाएंगे। भगवान राम की नगरी अयोध्या में अब हर रोज दीपोत्सव जैसा माहौल होगा। जी हां, अब प्रभु की नगरी रोज जगमाएगी। प्रशासन ने राम नगरी में चल रही विकास की योजनाओं के अलावा इस पूरे शहर को हर रोज जगमग रखने की तैयारी युद्ध स्तर पर शुरू कर दी है।

- Advertisement -

 

दरअसल, अयोध्या में पर्यटन को बढ़ावा दिया जा रहा है। धर्म नगरी कैसे खूबसूरत और त्रेता की तरह नजर आए, इसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद सक्रिय हैं। बीते दिनों मुख्यमंत्री ने अपने बयान में कहा था कि राम मंदिर निर्माण के साथ जब भगवान रामलला का मंदिर बन जाएगा, तब लाखों की संख्या में श्रद्धालु अयोध्या आएंगे, ऐसे में इस नगरी में हर तैयारी खास होनी चाहिए।

 

दीपोत्सव के दौरान राम की पैड़ी पर फसाड लाइट आकर्षण का केंद्र रहते हैं। ऐसे में अब कोशिश है कि फसाड लाइट के साथ लाइटिंग और साउंडिंग को भी राम की पैड़ी पर जोड़ा जाए। राम की पैड़ी जो दीपोत्सव में दुल्हन के तरीके सजी रहती है, वह नजारा अब आम दिनों में भी श्रद्धालुओं को देखने को मिले, इसकी कोशिश हो रही है।

 

हर रोज जगमग रहे इसकी है कोशिश

राम की पैड़ी श्रद्धालुओं को आकर्षित कर सके और हमेशा जगमग रहे इसे लेकर जिलाधिकारी ने राम की पैड़ी का बीते दिनों निरीक्षण किया और साफ निर्देश दिए कि यह लाइट रोज जलाई जाए। इसके अलावा अब लाइटिंग और साउंड के जरिए राम की पैड़ी को जोड़कर इसका आकर्षण और बढ़ाया जाएगा।

 

जल्द ही हम इसकी व्यवस्था कर देंगे: डीएम

डीएम नीतीश कुमार का कहना है कि राम की पैड़ी पर फसाड लाइट हर रोज जलाने की कोशिश है। इसके लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही अयोध्यावासियों को इसकी सुविधा मिलेगी। साथ ही बाहर से आने वाले पर्यटकों के लिए भी यह आकर्षण का केंद्र होगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]