Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

देश के पूर्व क्रिकेट कप्तान अजहरुद्दीन को ED का समन, जानिए क्या है मामला

भारत क्रिकेट टीम के शानदार कप्तानों में से एक रहे मोहम्मद अजहरुद्दीन एक मामले में फंस गए हैं। ईडी ने उन्हें समन जारी कर दिया है। यह समन मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में भेजा गया है। बताया जा रहा है कि यह 20 करोड़ रुपये के फंड के दुरुपयोग के आरोप में समन जारी हुआ है।

- Advertisement -

मामला हैदराबादा क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़ा हुआ है। अजहरुद्दीन को हैदराबाद में ईडी के सामने पेश होने के लिए आज यानी गुरुवार को बुलाया गया था। हालांकि अजहरुद्दीन आज ईडी के सामने पेश नहीं हुए। उन्होंने इसके लिए अतिरिक्त समय मांगा है। इसके बाद ईडी ने उन्हें एक बार फिर समन जारी कर दिया है।

अजहरुद्दीन हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रहे हैं। अब उन पर अध्यक्ष रहते हुए फंड के दुरुपयोग का आरोप लगा है। मामला हैदराबाद के उप्पल में राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम का है जहां डीजल जनरेटर, अग्निशमन प्रणाली और कैनोपियों की खरीद के लिए आवंटित 20 करोड़ रुपये में कथित तौर पर दुरुपयोग का मामला  सामने आया है।

 

ईडी ने की थी छापेमारी

ईडी ने पिछले साल नवंबर में इसी मामले को लेकर छापेमारी भी की थी। मनी लॉन्ड्रिंग का यह मामला  20 करोड़ रुपये के कथित आपराधिक दुरुपयोग के लिए तेलंगाना भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) द्वारा दायर तीन एफआईआर और आरोप पत्र के सामने आने के बाद आया है। ऐसे में अजहरुद्दीन की मुश्किलें अब आगे और बढ़ सकती हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें