Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

विश्व कप के बाद पाकिस्तान टीम की कप्तानी छोड़ेंगे बाबर आजम, इस खिलाड़ी ने दी है सलाह

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम भारत से लौटने के बाद कप्तानी छोड़ सकते हैं। पाकिस्तान के लिए सेमीफाइल का रास्ता बेहद मुश्किल नजर आ रहा है। उसे इंग्लैंड के खिलाफ असंभव सा कार्य करना है। सिर्फ जीत से पाकिस्तान की टीम क्वालिफाई नहीं कर पाएगी, क्योंकि न्यूजीलैंड का नेट रन रेट काफी ज्यादा है। पाकिस्तान फिलहाल आठ मैचों में चार जीत और चार हार के साथ आठ अंक लेकर पांचवें स्थान पर है। उसका नेट रन रेट +0.036 और न्यूजीलैंड का नेट रन रेट +0.743 है।

- Advertisement -

बाबर अपने भविष्य के बारे में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा और अपने करीबी लोगों के साथ परामर्श कर रहे हैं। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि बाबर का कप्तानी जारी रखने का फैसला उन लोगों से मिलने वाली सलाह पर निर्भर करेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके कुछ करीबी सहयोगियों ने उन्हें तीनों प्रारूपों में कप्तानी छोड़ने की सलाह दी है।

इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के लीग राउंड के आखिरी मुकाबले से पहले बाबर से पूछा गया कि वह अपनी कप्तानी पर कब फैसला करेंगे? इस पर उन्होंने कहा, ‘कप्तानी के बारे में- जैसा कि मैंने कहा, एक बार जब हम पाकिस्तान वापस जाएंगे या इस मैच के बाद हम देखेंगे कि क्या होता है। हालांकि, अभी मैं इस पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहा हूं। मेरा ध्यान अगले मैच पर है।

बाबर ने कहा, ‘मैं पिछले तीन साल से कप्तानी कर रहा हूं और मैंने कभी ऐसा महसूस नहीं किया। ऐसा सिर्फ इसलिए है क्योंकि मैंने विश्व कप में उस तरह का प्रदर्शन नहीं किया जैसा मुझे करना चाहिए था। इसलिए लोग कह रहे हैं कि मैं दबाव में हूं। मैं किसी दबाव में नहीं हूं। मैं पिछले ढाई या तीन वर्षों से ऐसा कर रहा हूं। तब मैं ही प्रदर्शन कर रहा था और मैं ही कप्तान भी था। मैं यहां भी वही लागू करने की कोशिश कर रहा था।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें