Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बड़ा मंगल: अपने ही आदेश पर लखनऊ पुलिस का यूटर्न, भक्तों ने किया स्वागत

राष्ट्रीय पर्व एवम् उत्सव समिति लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट द्वारा ज्येष्ठ माह के बड़े मंगल पर आयोजित होने वाले भंडारों के आयोजन को लेकर जारी किए गए आदेश का पुरजोर विरोध किया तो लखनऊ पुलिस ने अपना विवादित आदेश वापस ले लिया है। समिति ने इस संबंध में पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन भेज कर अपने आदेश को वापस लेने की मांग की थी।

- Advertisement -

 

समिति ने स्पष्ट कहा था कि यह आदेश सनातन धर्मावलंबियों के आराध्य श्री हनुमान जी महाराज की भक्ति को बांधने और रोकने का कुत्सित प्रयास है। अनुमति के आदेश पर कल से ही सोसल मीडिया पर भी बहुत नाराजगी आम जनमानस में दिख रही थी।

 

वहीं पुलिस कमिश्नर को भेजे ज्ञापन में राष्ट्रीय पर्व एवं समिति ने कहा था कि भारत जैसे राष्ट्र में नियमों के दायरे में और शांतिपूर्ण ढंग से धार्मिक आस्था के पालन के लिए किसी भी तरीके की कानूनी बाध्यता नहीं होनी चाहिए। यदि धार्मिक आस्था को आहत करने के इस तरीके के आदेश निर्देश जारी होंगे तो कहीं ना कहीं शांति व सद्भाव पूर्ण धर्मावलंबियों में विरोध उत्पन्न होना स्वाभाविक है।

 

लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट के बड़े मंगल के भंडारों के लिए जारी आदेश कुछ इसी तरह की मंशा जाहिर करते हैं। राष्ट्रीय पर्व एवं उत्सव समिति लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट के पुलिस कमिश्नर से यह मांग की थी कि बड़े मंगल पर आयोजित होने वाले भंडारों के लिए जारी किए गए अनुमति आदेश को तत्काल वापस किया जाए अथवा संशोधित किया जाए यह आम सनातन धर्मावलंबियों की भावनाओं को आहत करने वाला आदेश है जो किन्हीं भी परिस्थितियों में स्वीकार्य नहीं है।

 

यदि या आदेश वापस नहीं लिया जाता है तो राष्ट्रीय पर्व उत्सव समिति इस आदेश के विरोध में संपूर्ण लखनऊ व आसपास के क्षेत्रों में शांतिपूर्ण ढंग से अपना पुरजोर विरोध करेगी। पुलिस के संशोधित आदेश का समिति स्वागत करती है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें