Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बैंक ऑफ़ इंडिया अपने वरिष्ठ ग्राहकों को देगा अतिरिक्त ब्याज !

BOI NEWS ;बैंक ऑफ इंडिया (BOI) ने ग्राहकों के लिए एक वर्ष की सावधि जमा (Fixed Deposit) पर ब्याज दर बढ़ाकर सात प्रतिशत कर दी है. बैंक ने शुक्रवार को कहा कि बढ़ी हुई ब्याज दर दो करोड़ रुपये से कम जमा पर मान्य होगी.।पिछले महीने अप्रैल में इस वर्ष के बजट सत्र पेश होने के बाद भारतीय डाक विभाग ने FD निवेशकों के लिए ब्याज दरें बढ़ाये है जो वर्तमान में 5 वर्ष की अवधि के लिए अधिकम पोस्ट ऑफिस FD ब्याज दर 7.50% है। जो कि 1 अप्रैल 2023 से 31 जून 2023 तक लागू है।

- Advertisement -

 

 

अब इसी तर्ज पर BOI ने एक साल के लिए दो करोड़ रुपये से कम जमा पर ब्याज दर को बढ़ाकर 7 प्रतिशत तक कर दिया गया है। BOI ने  कहा कि संशोधन के बाद बैंक सामान्य ग्राहकों को सात दिन से 10 वर्ष तक पूर्ण अवधि वाली जमा पर तीन प्रतिशत से सात प्रतिशत तक ब्याज देगी। और एक वर्ष की एफडी पर वरिष्ठ नागरिक को 7.50 प्रतिशत और अति वरिष्ठ नागरिकों (80 वर्ष से ज्यादा) को 7.65 प्रतिशत ब्याज देगी।

 

BOI बैंक के मुताबिक, नई ब्याज दरें 26 मई, 2023 से लागू हो गई हैं। और बैंक निवेशकों को 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की अवधि की एफडी ऑफर कर रहा है।

 

बैंक ने नई ब्याज दरें कुछ इस तरह बताई हैं-

7 से 45 दिनों की FD पर 3 प्रतिशत की ब्याज दर होगी।
46 से 179 दिनों की FD पर 4.50 प्रतिशत की ब्याज दर होगी।
180 से 269 दिनों की FD पर 5 प्रतिशत होगी।
270 से लेकर एक साल से कम की FD पर 5.50 की ब्याज दरें होंगी।
एक वर्ष की FD पर 7 प्रतिशत ब्याज दर मिलेगा।

 

 

एक साल से लेकर दो साल से कम की एफडी पर निवेशकों 6.00 प्रतिशत की ब्याज, दो साल से लेकर तीन साल से कम की एफडी पर 6.75 प्रतिशत, तीन साल से लेकर पांच साल तक की एफडी पर 6.50 प्रतिशत और पांच से लेकर 10 सालों तक की एफडी पर निवेशकों को 6.00 प्रतिशत का ब्याज दिया जाता है।

 

वहीं दूसरी तरफ वरिष्ठ ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए ,उन्हें अब अतिरिक्त ब्याज दिया जायेगा. बैंक ऑफ इंडिया (BOI) एक वर्ष की एफडी पर वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को 7.50 प्रतिशत और अति वरिष्ठ नागरिकों (80 वर्ष से ज्यादा) को 7.65 प्रतिशत ब्याज देगी !

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें