Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

ब्रिटेन ने तो स्कूल में मोबाइल पर लगा दिया बैन, भारत कब लगाएगा, जानिए ऋषि सुनक ने क्या कहा

अपने देश में जो काम बहुत पहले हो जाना चाहिए था उसे ब्रिटेन ने कर दिखाया है। मोबाइल फोन की लत और इससे होने वाली परेशानी से तंग आकर ब्रिटेन ने स्कूलों में इस पर बैन लगा दिया है। ब्रिटेन के इस फैसले के बाद दुनिया के कई देशों में इस पर चर्चा होने लगी है। माना जा रहा है कि जल्द ही दुनिया के कई और देश भी अपने यहां इस पर पाबंदी लगा सकते हैंं। मोबाइल को बैन करने के साथ ब्रिटेन के पीएम नो जो बातें कहीं हैं, उसे समझना हम सबके लिए बेहद जरूरी है। क्या कुछ कहा ऋषि सुनक ने चलिए विस्तार से बताते हैं।

ऋषि सुनक ने बहुत ही क्रिएटिव वीडियो शेयर करते हुए इस सभी को समझाने की कोशिश की है कि किस तरह से मोबाइल हमारे बच्चों को बर्बाद कर रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि बार-बार उनका फोन बज रहा है। ऋषि सुनक उससे बार बार डिस्टर्ब हो रहे हैं।
वीडियो में देखा जा सकता है कि वे बार-बार बात करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन बीच में उनका फोन बज उठता है। तीन बार फोन के बजने के बाद ऋषि सुनक फोन को जेब से निकालकर साइड में रख देते हैं और कहते हैं कि देखिए यह कितना निराशाजनक है।

पीएम ने अपने बयान में कहा है कि करीब एक तिहाई माध्यमिक स्कूल के विद्यार्थियों ने कहा कि फोन के कारण उनकी पढ़ाई बाधित हुई है। हम जानते हैं कि वे (मोबाइल फोन) कक्षा में ध्यान भटकाते हैं और स्कूलों में बदमाशी का कारण बनते हैं। 

कई स्कूलों ने पहले ही उन पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिससे उनके छात्रों के लिए सीखने का सुरक्षित और बेहतर माहौल तैयार हुआ है। स्कूलों में मोबाइल बैन को लेकर नई गाइडलाइन भी जारी की गई है। पीएम का कहना है कि हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हमारे बच्चों को वह शिक्षा मिले जिसके वे हकदार हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें