Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

PM मोदी पर बनीं BBC की डॉक्यूमेंट्री भारत के खिलाफ एक दुष्प्रचार: विदेश मंत्रालय !

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर बीबीसी द्वारा बनाई गई एक डॉक्यूमेंट्री पर अब विवाद तेज हो गया है। इस मामले में विदेश मंत्रालय ने कड़ी आपत्ति जताई है। विदेश मंत्रालय ने दो टूक कहा है कि उन्हें लगता है कि यह एक प्रचार सामग्री है, जिसके जरिए भारत के खिलाफ एक दुष्प्रचार का नैरेटिव चलाने की कोशिश है।

- Advertisement -

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, ‘यह भारत के खिलाफ एक दुष्प्रचार जैसा है। डॉक्यूमेंट्री में साफ़ दिख रहा है कि इससे जुड़े हुए लोग और संगठन एक खास किस्म की सोच रखते हैं। क्योंकि इसमें कोई तथ्य और तटस्थता नहीं है। यह औपनिवेशिक मानसिकता से संचालित है। यह भारत के खिलाफ एक दुष्प्रचार का नैरेटिव चलाने की कोशिश है.’

 

उन्होंने आगे कहा, हमें लगता है कि यह एक प्रोपोगेंडा का हिस्सा है। इस डॉक्यूमेंट्री में कोई वस्तुनिष्ठता नहीं है। ध्यान दीजिए कि इसे भारत में प्रदर्शित नहीं किया गया है। डॉक्यूमेंट्री सीरीज में यूके के पूर्व सचिव जैक स्ट्रॉ द्वारा की गई टिप्पणियों का जिक्र करते हुए बागची ने कहा, ऐसा लगता है कि वह (जैक स्ट्रॉ) यूके की कुछ आंतरिक रिपोर्ट का जिक्र कर रहे हैं। मैं उस तक कैसे पहुंच सकता हूं? यह 20 साल पुरानी रिपोर्ट है।

 

विदित हो कि,  बीबीसी ने 2002 के गुजरात दंगों के दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यकाल पर दो-भाग की एक श्रृंखला प्रसारित की थी। भारतीय मूल के ब्रिटेन के नागरिकों ने इस सीरीज की कड़ी निंदा भी की। इस आलोचना के बाद इसे कुछ चुनिंदा प्लेटफार्मों से हटा दिया गया था।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें