Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

BCCI ने अचानक लिया फैसला, जानें किस खिलाड़ी की टीम इंडिया में हुई वापसी !

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India and Australia) के खिलाफ 17 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज़ खेली जाएगी। इस वनडे सीरीज़ का पहला मैच मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज़ के लिए अपना सबसे तगड़ा दांव खेलते हुए अचानक अपने सबसे होनहार खिलाड़ी की एंट्री हो गई है। टीम इंडिया का यह धाकड़ खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि शार्दुल ठाकुर हैं। शार्दुल ठाकुर के आने के बाद इंडिया में बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी का कॉम्बिनेशन देखने को मिला है, जिससे इंडिया की प्लेइंग इलेवन में अच्छा बैलेंस बना रहेगा। शार्दुल अपनी गति में लगातार मिश्रण करते रहते हैं और अलग-अलग वैरिएशन से गेंद फेंकते रहते हैं। जो उनको बल्लेबाज़ों के लिए और भी खतरनाक बना देती है। शुरुआत और आखिर ओवरों में भी बहुत ही खतरनाक गेंदबाज़ी के लिए जाने जाते हैं।

- Advertisement -

 

अपने धारदार गेंदबाज़ी के लिए जानें जाते हैं शार्दुल

शार्दुल ने इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच पिछले महीने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेला था। भारत का यह खिलाड़ी इस साल 2023 में वर्ल्डकप खेलता नजर आएगा। पिछले महीने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अपने आखिरी वनडे मैच में शार्दुल ने इंदौर में न्यूज़ीलैंड की टीम को अपने अकेले दम पर धज्जियां उड़ा दी थीं। शार्दुल ने इस मैच में अपनी घातक बल्लेबाज़ी से 17 गेंदों में 25 रन बनाए। इस छोटी सी विस्फोटक पारी में 1 छक्का और 3 चौके शामिल थे। इसके बाद शार्दुल ने अपने खतरनाक गेंदबाज़ी से 3 विकेट चटकाए, जिसकी वजह से टीम इंडिया को तीसरे वनडे में जीत मिली। भारत ने इस मैच में न्यूज़ीलैंड को 90 रनों से हरा कर 3- 0 से इस सीरीज़ को अपने नाम कर लिया था। शार्दुल को इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया था।


हार्दिक पांड्या के करियर के लिए खतरा

आपको बता दें कि, शार्दुल अपने इस शानदार प्रदर्शन के दम पर हार्दिक के करियर के लिए खतरा पैदा कर दिया है। ऑलराउंडर शार्दुल भारत के टेस्ट मैच, वनडे और टी-20 टीम में खेलने में सबसे बड़े दावेदार हैं। अगर हार्दिक बात की जाये तो, वह सिर्फ वनडे और टी-20 ही खेलते हैं। हार्दिक टेस्ट क्रिकेट में खेलने की फिटनेस से अभी बहुत दूर हैं। ऐसे में शार्दुल इस मामले में हार्दिक पर भारी पड़ रहें हैं।

 

शार्दुल को इंडिया का खतरनाक खिलाड़ी माना जाता है। शार्दुल अपनी धारदार स्विंग गेंदबाज़ी के साथ-साथ घातक बल्लेबाज़ी करने में भी माहिर हैं। शार्दुल भारत के लिए 8 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 27 विकेट झटके हैं । शार्दुल के नाम 34 वनडे में 50 विकेट और 25 टी -20 इंटरनेशनल में मैचों में 33 विकेट लेने का रिकॉर्ड है। शार्दुल निचले क्रम में शानदार बल्लेबाज़ी भी करते हैं।

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें