Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

भारत जोड़ो यात्रा का फिनाले, ‘J& K के लोगों ने मुझे हैंड ग्रेनेड नहीं, प्यार दिया’ !

कश्मीर में भारी बर्फबारी के बीच आज सोमवार (30 जनवरी) को कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) का समापन समारोह का आयोजन हुआ है। 145 दिनों से चल रही यह यात्रा आज श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में खत्म हो जाएगी। इस खास मौके पर शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि, मेरे दिल में था कि रास्ता आसान होगा। मैंने सोचा था, चलना मुश्किल काम नहीं होगा पर थोड़ा सा अहंकार आ गया। ज्ञात हो कि, यात्रा के आखिरी दिन राहुल प्रदेश कांग्रेस ऑफिस में भारत जोड़ो यात्रा का स्थायी स्टैच्यू का उद्घाटन करेंगे।

- Advertisement -

शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में जनसभा को करेंगे संबोधित

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, आज राहुल गांधी श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस सभा में शामिल होने के लिए पार्टी ने टीएमसी, जेडीयू, शिवशेना, टीडीपी, नेशनल कांफ्रेंस, एसपी, बीएसपी समेत 21 विपक्षी दलों को न्योता भेजा है।

 

कांग्रेस ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah), उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) को भी न्योता भेजा है। इसके साथ ही, सपा, डीएमके, भाकपी, सीपीएम, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी, राकांपा, पीडीपी, केएसएम, आरएसपी को भी पार्टी में आमंत्रित किया है।

कश्मीर के लोगों ने दिया प्यार 

श्रीनगर में राहुल गांधी ने कहा कि कश्मीर ने मझे बहुत सारा प्यार दिया है। अगर इस यात्रा में मेरी टी-शर्ट का रंग लाल भी हो जाता तो मैं तैयार था। उन्होंने कहा, मैंने सोचा जो मुझसे नफरत करते हैं, उन्हें एक मौका दूं कि मेरी सफेद शर्ट का रंग बदल दें, लाल कर दें। मेरे परिवार ने, गांधीजी ने मुझे सिखाया है कि अगर जीना है तो डरे बिना जीना है, नहीं तो जीना नहीं है।

मैंने मौका भी दिया कि, 4 दिन चलूंगा, इस टी-शर्ट का रंग बदल कर लाल कर दो। देखा जाएगा, मगर मैंने जो सोचा वही हुआ। जम्मू-कश्मीर के लोगों ने मुझे हैंड ग्रेनेड नहीं दिया, उन्होंने मुझे दिल खोलकर प्यार दिया है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें