Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

भारत जोड़ो यात्रा पार्ट-2: पोरबंदर से अरुणांचल तक, पूर्वांचल पर रहेगा फोकस !

भारत जोड़ो यात्रा पार्ट-2: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा संस्करण 2 अक्टूबर को शुरू होने जा रहा है। यह यात्रा गुजरात के पोरबंदर से शुरू की जायेगी। बताया जा रहा है कि भारत जोड़ो यात्रा पार्ट-2 का फोकस ज्यादातर यूपी पर रहेगा। राहुल गांधी यूपी में 5 से 10 दिन की यात्रा निकालने की तैयारी में हैं। यह यात्रा पूर्वांचल से होकर निकाली जायेगी। साथ ही उम्मीद की जा रही है कि इस बार यात्रा में अखिलेश यादव, जयंत चौधरी समेत प्रदेश के बड़े नेता भी भाग ले सकते हैं।

- Advertisement -

भारत जोड़ो यात्रा पार्ट-2: 2 अक्टूबर की तारीख तय की गई है।

दैनिक भास्कर में छपी रिपोर्ट के अनुसार यात्रा के लिए 15 अगस्त और 2 अक्टूबर, इन दो तारीखों पर चर्चा हुई थी। क्योंकि अगस्त में संसद सत्र चल रहा था। कांग्रेस की वर्किंग कमेटी भी बननी थी। कई अन्य संगठनात्मक कार्य चल रहे थे। जिसके चलते अब 2 अक्टूबर की तारीख तय की गई है। भारत जोड़ो यात्रा पार्ट-2 अहमदाबाद के बाद राजस्थान और मध्यप्रदेश होते हुए उत्तर प्रदेश जाएगी। जिसके लिए दो रास्ते हैं। यदि यात्रा रीवा बॉर्डर से होते हुए जाती है तो मिर्जापुर, रॉबर्ट्सगंज और वाराणसी से होते हुए निकलेगी। वहीं अगर दूसरा बॉर्डर छत्तरपुर है, तो यूपी के बाँदा, प्रयागराज और वाराणसी कवर हो सकते हैं।

यात्रा का विस्तृत रुट मैप बन रहा है।

जानकारी अनुसार अभी तक यूपी का रुट फाइनल नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि इसकी ऑफिसियल जानकारी पार्टी के वरिष्ठ एक से दो दिन में दे देंगे। यह यात्रा यूपी के बाद बिहार, बंगाल, असम होते हुए निकलेगी। अंत में यह यात्रा अरुणांचल प्रदेश के परशुराम कुंड पर जाकर समाप्त होगी।

वहीं उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अभिमन्यु त्यागी ने कहा, ”कांग्रेस नेटवर्क से हमें 2 अक्टूबर को ये यात्रा पोरबंदर से शुरू करने की सूचना मिल गई है। यात्रा का विस्तृत रुट मैप बन रहा है।” उन्होंने कहा कि ऐसी भी सूचना है कि इस बार यात्रा में INDIA के अलायंस दल भी शामिल हो सकते हैं। वहीं इस पर कांग्रेस के नये प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा, ”मैं 24 अगस्त को लखनऊ में पदभार ग्रहण करूंगा। इसके बाद ही ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की ऑफिशियल तारीख बता पाऊंगा।”

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें