Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

ED की राडार पर भूपेश बघेल, कांग्रेस ने बीजेपी को लिया निशाने पर।

महादेव बैटिंग ऐप मामले में भूपेश बघेल का नाम सामने आया है। प्रवर्तन निदेशालय के मुताबिक इस ऐप के तार छत्तीसगढ़ से जुड़े हुए हैं। ईडी का दावा है कि बैटिंग ऐप के प्रमोटर्स ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को 500 करोड़ रुपये दिए हैं। ईडी ने कहा कि ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप मामले में गिरफ्तार असीम दास ने पूछताछ में सीएम को पैसा दिए जाने की बात कही है। एजेंसी का यह भी कहना है कि सीएम के खिलाफ जो भी आरोप हैं वो जांच का विषय हैं।

- Advertisement -

बता दें, छत्तीसगढ़ समेत देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसे लेकर सियासी बिसात बिछाई जा रही है। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले छत्तीसगढ़ के सीएम के ऊपर ईडी द्वारा लगाए गए आरोपों से सियासत और भी गरमा गयी है। कांग्रेस के अनुसार ये सब बीजेपी की हार की निशानी है। पहले राजस्थान फिर छत्तीसगढ़ में ईडी का इस प्रकार उपयोग किया जाना ये साफ करता है कि बीजेपी डरी हुई है। वहीं भूपेश बघेल ने भी इसे बीजेपी द्वारा उनकी छवि को धूमिल करने का प्रयास बताया है। सीएम बघेल ने कहा कि ये भाजपा की रची हुई साजिश है। उन्होंने कहा कि चुनाव बीजेपी नहीं बल्कि जांच एजेंसियां लड़ रही हैं। साथ ही कहा कि राज्य के लोग इसका उचित जवाब देगी।

 

ये भाजपा की रची हुई साजिश है- सीएम बघेल

महादेव सट्टेबाजी ऐप संबंधी आरोपों पर सीएम बघेल ने कहा कि मोदी पूछ रहे हैं, दुबई वालों से क्या संबंध हैं? मैं उनसे पूछना चाहता हूँ कि दुबई वालों से आपके क्या संबंध हैं? लुकआउट सर्कुलर जारी होने के बाद भी गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई? यह गिरफ़्तारी करना भारत सरकार का कर्तव्य है। क्यों महादेव ऐप बंद नहीं हुआ था? ऐप बंद करना भारत सरकार का कर्तव्य है। सीएम बघेल ने कहा कि मैं पीएम से पूछना चाहता हूं कि आपकी डील क्या है? अगर डील नहीं हुई है तो ऐप बंद क्यों नहीं कर रहे हैं? बिना किसी जांच के आपने आरोप लगा दिया। ईडी और आईटी घूम रही है, होटल में पैसा कैसे पहुंचा?

वहीं इस मामले में कांग्रेस महासचिव वेणुगोपाल ने कहा कि जब भी चुनाव होते हैं तो भाजपा का मुख्य हथियार ईडी और आईटी बन जाती है। हमने कर्नाटक चुनाव में देखा कि उन्होंने चुनाव के दौरान 100 से अधिक उम्मीदवारों पर रेड की। अब मिजोरम समेत अन्य पांच राज्यों में जनता का मूड बिल्कुल साफ है। सभी राज्यों में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है। उनके पास एक ही हथियार ईडी है। छत्तीसगढ़ और राजस्थान दोनों में हमारी सरकार लोकप्रिय है और योजनाएं आम लोगों तक पहुंच रही हैं। लेकिन उनका एक ही लक्ष्य है, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के मुख्यमंत्री की छवि को नुकसान पहुंचाना है।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बोला हमला

इस मामले में भाजपा की ओर से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भूपेश बघेल पर हमला बोला है। उन्होंने पूछा कि बघेल क्या खुद की सरकार पर सवाल उठा रहे हैं। ईरानी ने कहा कि महादेव ऐप के संबंध में छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश में एफआईआर दर्ज की गईं। दोनों ही राज्यों में बीजेपी सत्ता में नहीं है, तो फिर भूपेश बघेल के खिलाफ साजिश कौन रच रहा है? उन्होंने कहा कि ये कोई ताजा मामला नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मामले में एफआईआर 2022 में दर्ज की गई थी। कांग्रेस हवाला ऑपरेटरों के जरिए चुनाव लड़ रही है। स्मृति ईरानी ने कहा कि सत्ता में रहकर सट्टा का खेल छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेतृत्व का एक बहुत बड़ा चेहरा बन चुका है।

क्या है महादेव बैटिंग ऐप ?

यह एक ऑनलाइन सट्टेबाजी के लिए बनाया गया ऐप है। यह यूजर्स को पोकर, कार्ड गेम्स, चांस गेम्स नाम से ऑनलाइन गेम खेलने के लिए मंच प्रदान करता है। साथ ही गेम्स पर सट्टेबाजी की जाती है। इसके द्वारा क्रिकेट बैडमिंटन टेनिस आदि गेमों पर अवैध रूप से सट्टेबाजी भी की जाती है।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें