Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

गोरखपुर स्वास्थ्य विभाग की बड़ी गड़बड़ी: पिछले एक साल से 32 डॉक्टर ड्यूटी से गायब !

गोरखपुर: यूपी के गोरखपुर में स्वास्थ्य विभाग से जुडी बड़ी लापरवाही सामने आयी है। यहां 32 सरकारी डॉक्टर बिना किसी आधिकारिक सूचना के लम्बे समय से ड्यूटी से गायब हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी आशुतोष दुबे ने कहा कि विभाग उन्हें नोटिस भेज रहा है लेकिन कोई जवाब नहीं मिला है। इस संबंध में एक रिपोर्ट भी प्रदेश सरकार को भेजी गई है। रिकॉर्ड के अनुसार, जिले का स्वास्थ्य विभाग पहले ही डॉक्टरों की कमी से जूझ रहा है।

- Advertisement -

बता दें, जिले में 21 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और 51 नए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैं। इसके अलावा, 23 शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैं, जिनमें 162 डॉक्टर नियुक्त हैं। इसमें से 32 डॉक्टर बिना किसी आधिकारिक सूचना के अपनी ड्यूटी से गायब हैं। 32 डॉक्टरों में से 8 परास्नातक की पढ़ाई करने गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी के अनुसार, इन्हे कई बार नोटिस जा चुका है। लेकिन डॉक्टर की तरफ से कोई भी जवाब अभी तक नहीं आया है। इसकी रिपोर्ट विभाग से शासन को भेज दी गयी है।

विभाग से चिकित्सकों को तीन बार नोटिस भेज कर स्पष्टीकरण मांगा गया है। जवाब न मिलने पर शासन को बिना सूचना दिए लापता होने की रिपोर्ट भेज दी गयी है। सीएमओ के अधीन जिले में 269 स्वीकृत पदों पर मात्र 162 चिकित्सक ही तैनात हैं। इसमें से भी 32 चिकित्सक बिना सूचना के लापता हैं।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें