Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

टेक कंपनियों के कर्मचारियों को बड़ा झटका !

साल 2023 टेक कंपनियों (Tech Companies) के कर्मचारियों को बड़ा झटका लगा है। यह हाल पूरी दुनिया में है। साल के पहले 15 दिन में 91 कंपनियों ने 24,200 से अधिक टेक्निकल कर्मचारियों को निकाल दिया है। वहीं, आने वाले दिनों में और भी बुरे हालात बने होने के संकेत हैं। छंटनी पर नजर रखने वाली एक वेबसाइट (Website) ने जानकारी दी है कि Amazon, Saleforce, Coinbase और अन्य वेबसाइट के लगभग 24,151 टेक कर्मचारियों ने अपनी नौकरी (Tech Jobs) खो दी है।

- Advertisement -

16000 से अधिक कर्मचारियों की छूट्टी

भारत में भी OLA ने 200 कर्मचारियों को और वॉयस ऑटोमेटेड स्टार्टअप Skit.ai जैसी कंपनियां जनवरी महीने में सुर्खियों में बनी हैं। आपको बता दे कि, पिछले साल दिसंबर महीने में 16,000 से अधिक टेक कर्मचारियों को बाहर किया गया था। महामारी की के बाद से नौकरी के नुकसान पर नजर रखने वाली वेबसाइट के अनुसार, Meta, Twitter, Nvidia, Uber, Spotify, Intel और Salesforce जैसी कंपनियों के 1,53,110 कर्मचारियों को कंपनी से बाहर किया गया है।

गूगल कंपनियां भी कर सकती है छटनीं 

आपको बता दे कि, कर्मचारियों के छटनीं की यह मार नवंबर महीने में सबसे अधिक रही है। जहां 52, 679 टेक कर्मचारियों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी। मिली जानकारी के मुताबिक Google एक बड़ी टेक कंपनी है, जो 2023 की शुरुआत में अपने कर्मचारियों की संख्या में भारी कटौती कर सकती है। इसके लिए Google कुछ कड़े कदम उठा सकती है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें