Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

घोसी में सपा की बड़ी जीत, सुधाकर ने दी 42672 वोटों से दारा सिंह को पटकनी !

घोसी उपचुनाव में सपा ने बड़ी जीत दर्ज की है। सपा के सुधाकर सिंह ने बीजेपी के दारा सिंह को 42672 वोटों से हराया है। जिसपर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि ये दलबदल-घरबदल करने वालों की हार है। घोसी उपचुनाव को लेकर सपा और बीजेपी के बीच सियासी जंग छिड़ी हुई थी। जिस कारण सबकी निगाहें घोसी उपचुनाव की तरफ थीं।

- Advertisement -

भाजपा ने घोसी चुनाव के लिए भाजपा के मंत्रियों की फौज उतार दी थी। घोसी में बीजेपी के लिए 26 मंत्री और 60 से अधिक विधायक प्रचार के लिए मैदान में उतरे। इसके बाद भी बीजेपी को करारी हार का स्वाद चखना पड़ा है। आपको बता दें, 2022 विधानसभा चुनाव में दारा सिंह ने घोसी से 22000 वोटों से जीत दर्ज की थी।

उधर सपा की तरफ से अखिलेश यादव, शिवपाल यादव समेत कई बड़े नेता चुनावी मैदान में उतरे थे। शिवपाल यादव तो नामांकन के बाद से लगातार ही घोसी में डेट रहे। जिसमें शिवपाल यादव की मेहनत रंग लायी और सपा के सुधाकर ने 42672 वोटों से जीत हासिल की। जबकि बीजेपी के दारा सिंह को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है।

अखिलेश यादव ने कहा झूठे प्रचार और जुमला जीवियों की पराजय। 

घोसी उपचुनाव में जीत के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि ये झूठे प्रचार और जुमला जीवियों की पराजय है। उन्होंने कहा कि ये नतीजा भाजपा के अहंकार और घमंड को चकनाचूर करने वाला है। यह एक ऐसा चुनाव है जिसमें जीता तो एक विधायक है, लेकिन हारे कई दाल के भावी मंत्री हैं। सपा प्रमुख ने कहा कि इंडिया टीम है और PDA रणनीति है। जीत का हमारा ये नया फॉर्मूला सफल साबित हुआ है। घोसी की जनता को धन्यवाद। सुधाकर सिंह को जीत की बधाई।

घोसी विधानसभा सीट पर 6 साल के भीतर चौथी बार चुनाव हुए हैं। दिलचस्प है कि पिछड़ा, दलित अल्पसंख्यक का नारा बुलंद करने वाली समाजवादी पार्टी ने क्षत्रिय बिरादरी के उम्मीदवार पर दांव लगाया। जबकि बीजेपी की ओर से दलबदल के लिए चर्चित रहे दारा सिंह चौहान की प्रतिष्ठा दांव लगी थी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें