Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

दिल्ली एयरपोर्ट पर सबसे बड़ी तस्करी का हुआ भंडाफोड़ !

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Delhi International Airport) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, दिल्ली एयरपोर्ट पर विदेशी करेंसी (foreign currency) की अभी तक की सबसे बड़ी खेप बरामद की गई है। आपको बता दें कि, सीमा शुल्क अधिकारियों ने ताजिकिस्तान के तीन नागरिकों से 10 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की ‘अब तक की सबसे बड़ी’ विदेशी मुद्रा जब्त कर ली है।

- Advertisement -

मिली जानकारी के अनुसार, एयरपोर्ट से 10 करोड़ से ज्यादा कीमत के विदेशी नोट जब्त किये गए हैं। बताया जा रहा है कि, नोटों की यह खेप 21 जुलाई को टर्मिनल 3 पर कस्टम विभाग ने बरामद की है। मामले में कस्टम अधिकारियों का इस सफलता पर कहना है कि, यह देश में किसी भी एयरपोर्ट के जरिए अवैध तरीके से ले जाए जाने वाली विदेशी करेंसी की अभी तक की सबसे बड़ी खेप है।


एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर जब 3 तजाकिस्‍तानी नागरिकों के बैग की तलाशी ली गई, तब उनके पास 7,20,000 अमेरिकी डॉलर और 4,66,200 यूरो बरामद हुए हैं। यह करेंसी भारतीये रुपये में 10 करोड़ रुपये के बराबर है।

सूत्रों के मुताबिक, कस्‍टम विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि, पकड़े गए आरोपियों में एक नाबालिग है। उन्होंने कहा कि, विदेशी मुद्रा सामान में रखे जूतों के अंदर छिपाई गई थी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें