Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बिहार के बक्सर में लाठीचार्ज पर भड़के किसान, पुलिस की गाड़ियां फूंकी, मुआवजे पर हो रहा बवाल

बिहार के बक्सर में पुलिस और किसान आमने-सामने आ गए हैं। यहां लाठीचार्ज के बाद भड़के किसानों ने पुलिस की गाड़ियां फूंकी हैं और अब पूरे इलाके में तनाव है। चारों तरफ हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। अब इस मामले में राजनीति भी शुरू हो गई है। बीजेपी ने नीतीश सरकार पर कड़ा हमला बोला है।

- Advertisement -

 

बता दें कि बक्सर के चौसा में बन रहे थर्मल पावर प्रोजेक्ट के खिलाफ किसान आंदोलन कर रहे थे। किसानों का आरोप है कि रात में पुलिस ने उनके घर में घुसकर मारपीट की है। इससे पहले मंगलवार को भी तनाव की स्थिति सामने आई थी जब पुलिस ने धरने की जगह से किसानों को बलपूर्वक हटा दिया था और वहां निर्माण कार्य शुरू कराया था।

 

इस बात को लेकर किसान काफी आक्रोश में थे। मंगलवार की देर रात जिस तरह से पुलिस ने बर्बरता की है उसे लेकर अब किसानों का गुस्सा फूट पड़ा है। गुस्साए किसान सड़कों पर उतर आए। इसके बाद हिंसक प्रदर्शन शुरू हो गया। आक्रोशित किसानों ने पुलिस की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया। किसान मुआवजे की मांग को लेकर लगातार आंदोलन कर रहे हैं और थर्मल पावर प्रोजेक्ट का विरोध कर रहे हैं।

 

किसानों का आरोप है कि पुलिस ने रात के अंधेरे में घर में घुसकर महिलाओं एवं पुरुषों को जमकर पीटा। आरोप है कि जिनकी पिटाई की गई वो उन किसानों के घरवाले हैं, जो विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बनारपुर गांव में पुलिस ने रात में इस बर्बरता को अंजाम दिया।

 

पुलिस की बर्बरता का वीडियो हुआ वायरल

किसानों का आरोप है कि पुलिस ने घरों में घुसकर महिलाओं और बच्चों की भी जमकर लाठियों से पिटाई का। इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें पुलिस महिलाओं और बच्चों पर डंडे बरसाते दिख रही है। अब इसे लेकर बीजेपी ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है। बीजेपी ने कहा है कि नीतीश सरकार को तुरंत आरोपी पुलिसवालों पर कार्रवाई करनी चाहिए और किसानों से बात कर इस मुद्दे को हल करना चाहिए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें