Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Bihar Floor Test: फ्लोर टेस्ट से पहले दोनों खेमों में हलचल, तेजस्वी का आखिरी दांव क्या नीतीश पर पड़ेगा भारी?

बिहार की नीतीश कुमार सरकार का बहुमत परीक्षण आज है। पक्ष में 128 विधायक थे, विपक्ष में 114 और एक अलग। फिलहाल दोनों खेमों में हलचल तेज है। दोनों तरफ से दावा किया जा रहा है कि खेला हो गया है। अब खेला किसने किया है और इसका असर क्या होगा ये तो कुछ ही घंटों में पता चल जाएगा। फिलहाल नीतीश कुमार भी अभी आश्वस्त नहीं हैं। जेडीयू के कुछ विधायक अभी भी सदन में नहीं पहुंचे हैं। उधर, तेजस्वी गुट के कुछ नेताओं का दावा है कि खेला हो गया है, नीतीश सरकार गिर जाएगी।

- Advertisement -

हालांकि बीजेपी बहुमत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त है। बीजेपी नेता और सूबे के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि खेला हो गया। बच्चा को खिलौना मिल गया है। बच्चे के लिए खिलौना लेकर आए हैं। फतह होगा। विधानसभा में जदयू एमएलसी और मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि मेला लगेगा, एनडीए के पक्ष में बहुमत सिद्ध होगा और सर्वोच्य न्यायालय के आदेश का गलत तरीके से व्याख्या करने का आरोप लगेगा।

स्पीकर के खिलाफ जैसे ही विश्वास प्रस्ताव आएगा, उनको चैयर छोड़ा होगा। डिप्टी स्पीकर अध्यक्षता करेंगे। सर्वोच्च न्यायलय का आदेश है कि जब विधानसभा अध्यक्ष को हटाने का प्रस्ताव जब विचाराधीन हो, तबतक वह अध्यक्षता नहीं करते हैं। उनकी जगह डिप्टी स्पीकर अध्यक्षता करेंगे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकार के साथ 128 और महागठबंधन के पास 114 विधायकों का समर्थन है, लेकिन फ्लोर टेस्ट में असली ताकत का पता चलेगा। ऐसे में पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव अपने विधायकों को साथ लेकर अपने आवास से निकलेंगे। रात में सभी ने एक साथ बैठकर खाना खाया था। सुबह नाश्ते से पहले राजद विधायक चेतन आनंद अपने घर गए। वैसे, राजद का दावा है कि सभी विधायकों को साथ लेकर तेजस्वी साढ़े दस बजे अपने आवास से विधानसभा के लिए निकलेंगे।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]