Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

नितीश के बयान पर पीएम ने साधा निशाना ,सीएम ने भरी महफ़िल में मांगी माफ़ी !

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर विधानसभा में दिए गए बयान के बाद से बिहार में ही नहीं देशभर में बवाल मच गया है. वहीं, इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बिना नाम लिए ही नीतीश कुमार पर टिप्पणी की.कहा कि ‘कल आपने अखबार और टीवी पर एक घटना देखी होगी. I.N.D.I A गठबंधन के एक बहुत बड़े नेता, जो इनका झंडा लेकर घूम रहे हैं, उस नेता ने विधानसभा में माताओं-बहनों की उपस्थिति में ऐसी भद्दी भाषा में बातें की, जिसकी कल्पना कभी भी नहीं की जा सकती. उनको शर्म भी नहीं आई. I.N.D.I A गठबंधन के एक भी नेता ने माताओं-बहनों के इतने भयंकर अपमान पर एक शब्द भी नहीं बोला. वहीं बीजेपी के नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की आलोचना करते हुए उनके इस्तीफे की मांग की साथ ही साथ कहा’ की सीएम के दिमाग में इन दिनों बी ग्रेड फिल्म चल रही है. बताते चले की बिहार विधानसभा में सीएम द्वारा दिए गए बयान के बाद एक महिला विधायक सदन से बाहर निकलकर रोने लगीं.

- Advertisement -

विवादित बयान का वीडियो वायरल

दरअसल, सीएम नीतीश कुमार के इस विवादित बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर काफ़ी तेजी से वायरल होने के बाद सियासी गलियारो में उनकी जमकर आलोचना हो रही है. राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने सीएम नीतीश कुमार के बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा, ‘इस देश की प्रत्येक महिला की ओर से और राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष के रूप में, मैं नीतीश कुमार से तत्काल और स्पष्ट माफी की मांग करती हूं. विधानसभा में उनकी अमर्यादित टिप्पणी हर महिला की गरिमा और सम्मान का अपमान है, जिसकी हर महिला हकदार है. उनकी भाषा बहुत अपमानजनक और घटिया है. अगर कोई नेता लोकतंत्र में खुलेआम ऐसे बयान देता है तो आप कल्पना कर सकते हैं कि राज्य में महिलाओं की क्या स्थिति होगी. मैं इस बयान की निंदा करती हूं.

सीएम ने मांगी माफ़ी

जमकर आलोचना होने के बाद अब खुद सीएम नीतीश कुमार ने अपनी इस टिप्पणी पर माफी मांग ली हैं. उन्होंने कहा कि अगर मेरी टिप्पणी की इतनी निंदा हो रही है और मेरी बात गलत है तो मैं अपनी बात वापस ले रहा हूं. अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांग रहा हूं. विधानसभा में भी बिहार सीएम ने अपनी टिप्पणी पर माफी मांगी. नीतीश कुमार की टिप्पणी को लेकर बीजेपी उन पर हमलावर हो गई है. वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा जनसंख्या नियंत्रण के लिए महिलाओं की शिक्षा के महत्व को लेकर की गई टिप्पणी की ‘‘कड़ी निंदा” की और उनसे माफी मांगने की मांग की थी.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]