Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

लोकसभा चुनाव के बीच पत्रकार को PK की धमकी, उकसाओं मत वरना….

LOKSABHA CHUNAV 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम घोषित होने से पहले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (PK) ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान बड़ा दावा किया है। उनके द्वारा किए गए चुनावी भविष्यवाणियों को लेकर पत्रकार ने इंटरव्यू के दौरान ही टोक दिया जिस पर पीके भड़कते हुए बोले कि सबूत के रूप में उन्हें वीडियो (उक्त भविष्यवाणियों से जुड़ा) दिखाया जाए। इस दौरान बातचीत इतनी गरमा गई थी कि प्रशांत किशोर ने पत्रकार को कड़े शब्दों में चेताया और कहा कि वह उन्हें उकसाएं नहीं क्योंकि वह (PK) उनके जैसे लोगों से अच्छी तरह से निपटना जानते हैं।

- Advertisement -

 

 

पत्रकार करण थापर पर क्यों भड़के पीके ?
दरअसल, यह पूरा मामला एक न्यूज चैनल से जुड़ा है। चैनल पर इंटरव्यू के दौरान पीके वरिष्ठ पत्रकार करण थापर को खरी-खोटी सुनाते हुए नजर आए। दोनों की बातचीत तब गरमा-गरम बहस में तब्दील हो गई थी जब प्रशांत किशोर से पूछा गया था, “आप खुद की भविष्यवाणी (ताजा – लोकसभा चुनाव 2024 के संदर्भ में) पर कितना विश्वास करते हैं? प्रशांत किशोर के द्वारा किए गए पूर्व की दो भविष्यवाणियों का जिक्र करते हुए इंटरव्यू में करण थापर ने कहा, “आपने मई, 2022 में प्रेडिक्ट (ऑन रिकॉर्ड) किया था कि पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस हार जाएगी पर वहां उसे जीत मिली और सितंबर में 2023 में आपके हवाले से कहा गया कि तेलंगाना में बीआरएस जीतेगी लेकिन वहां वह हार गई थी.” प्रशांत किशोर ने जवाब दिया, “आप हमेशा हाइपोथीथियस बनाने का प्रयास करते हैं और आप उसे गेस्ट पर डालने की कोशिश करते हैं. आप मुझे वीडियो दिखाइए. अगर आप सबूत के तौर पर मुझे वीडियो (उक्त भविष्यवाणी वाला) दिखा दें, तब मैं अपना काम छोड़ दूंगा. अन्यथा आप कैमरा पर सार्वजनिक तौर पर माफी मांगिए।

 

 

 

न्यूज पेपर तो कुछ भी लिख और छाप सकता है-पीके
वरिष्ट पत्रकार को चैलेंज देते हुए पीके आगे बोले, जब आपव किसी का इंटरव्यू करते हैं और तथ्यों को लेकर गर्व महसूस करते हैं तब आप उस पर अडिग रहिए. तब पीके को जवाब देते हुए करण थापर ने कहा कि जरूरी नहीं है कि सबूत वीडियो के रूप में ही हो। वह किसी अखबार की कटिंग या फिर किसी न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट भी हो सकती है। पीके ने पलटवार किया और बोले, “न्यूज पेपर तो कुछ भी लिख और छाप सकता है. मैं अखबारों की लिखी बातों को नहीं मानता है. अगर उक्त दावा करते हुए आप मुझे वीडियो में दिखा दें तब मैं जो काम करता हूं, उसे छोड़ दूंगा.”

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें