Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

होगा गया खेला, मायावती ने दिया भाजपा को समर्थन, यूपी की सियासत में मची खलबली !

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने रविवार को नये संसद भवन के उद्घाटन की शुभकामनाएं दी.उन्होंने कहा देश को एक नया संसद मिला है अच्छी बात है मै इस बात के लिए सरकार को बधाई देती हु। तो वहीं दूसरी ओर सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. हालांकि यूपी के तमाम विपक्षी दलों ने उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों कराए जाने की मांग की हलाकि 21 पार्टीओ ने इस नए संसद पर आपत्ति ही किया था ! विपक्षी दलों का कहना था. नये संसद भवन का उद्घाटन राष्टपति के हाथों होना चाहिए न की प्रधानमंत्री के हाथों , ये लोकतंत्र के हत्त्या है !

- Advertisement -

 

बसपा प्रमुख ने रविवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘नये संसद भवन के आज किये गये उद्घाटन के लिए केंद्र को शुभकामनायें. इस नये संसद भवन का परम पूज्य बाबा साहेब डॉ. भीमराव आम्बेडकर की मानवतावादी सोच तथा उनके बनाये गए पवित्र संविधान की नेक मंशा के हिसाब से देश एवं जनहित में सही व भरपूर इस्तेमाल हो, तो यह उचित होगा.’’

 

 

वहीं ओम प्रकाश राजभर ने कहा, “जब राष्ट्रपति का चुनाव था, तब यही विपक्ष के लोग एकजुट होकर द्रौपदी मुर्मू को वोट नहीं दिए और जब मैंने उन्हें वोट दिया, तब ये मुझे पर आरोप लगा रहे थे. बीजेपी की बी टीम होने का लेकिन मैंने फिर भी अपना समर्थन दिया ! ऐसे में आज इन लोगों पर कौन सी आफत आ गई है या सोच बदल गई है, विपक्ष को क्या हो गया है कि उन्हें अब दलित प्रेम दिखाई देने लगा.” ओ पी राजभर ने कहा हमने उस समय भी सहमति जताई थी जब राष्टपति द्रौपदी मुर्मू को चुना जा रहा था !

 

 

प्रधानमंत्री ने नये संसद भवन के उद्घाटन के मौके पर ईश्वर का आशीर्वाद लेने के लिए कर्नाटक के श्रृंगेरी मठ के पुजारियों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच ‘गणपति होमम्’ अनुष्ठान किया. प्रधानमंत्री ने ‘सेंगोल’ को दंडवत प्रणाम किया और हाथ में पवित्र राजदंड लेकर तमिलनाडु के विभिन्न अधीनमों के पुजारियों का आशीर्वाद लिया.

 

 

आपको बता दें कि इस उद्घाटन समारोह में बीएसपी के लगभग सभी सांसद शामिल हुए. जबकि कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल इस उद्घाटन का पहले से ही विरोध कर रहे थे और यहीं वजह इस उद्घाटन समारोह से विपक्षी दल सामिल नहीं हुई !

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें