Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

योगी के सामने बीजेपी के कवि सम्मेलन में बोले कुमार विश्वास, चौराहों पर अभय पुकारो, चोर चोर चोर

 

लखनऊ में बीजेपी के ही कवि सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने ही कुमार विश्वास ने उनकी और बीजेपी सरकार की खूब चुटकी ली। उन्होंने मौजूदा राजनीति और मीडिया पर भी जमकर व्यंग्य के तीर चलाए। यहां तक की उनकी एक कविता चोर चोर पर जनता भी बीजेपी नेताओं की मौजूदगी में चोर चोर चिल्लाती रही।

- Advertisement -

दरअसल, विश्वास ने जब अपनी कविता – वाणी में भरकर जनता के संकल्पों का जोर, चौराहों पर अभय पुकारो चोर चोर चोर, का पाठ किया तो ये चोर चोर वहां चारों ओर गूंज उठा। दर्शको ने चीख चीख कर चोर चोर ने नारे लगाए और सरकार के सामने ही ये नारे लगते रहे।

हर व्यंग्य कुमार विश्वास का ये बतला रहा था की अंदर आक्रोश बहुत है और अब उन्हें कोई डर नहीं। यहां तक कि उन्होंने ये भी कहा कि भाजपा सरकार में कवि का रेट बड़ा घट गया है। ये लोग हर काम राष्ट्र के नाम पर बोलकर कुछ देते ही नहीं हैं। ऐसे में कवि बीमार हो या बेमन अब ये बुलाएंगे तो आना पड़ेगा। वो भी कई बार बिना पैसे के घर में बर्थडे हो या फिर इनका कोई प्रोग्राम।

आपको बतला दें कि उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने अटल बिहारी वाजपेयी मेमोरियल फाउंडेशन बनाया है, जिसके द्वारा अटल जी की जयंती पर ( 24 दिसंबर 2022 ) साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में कवि सम्मेलन किया गया। इस कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, केशव प्रसाद मौर्य के अलावा भाजपा के तमाम नेता, विधायक, सांसद मौजूद रहे।

इस दौरान लोक प्रिय कवि कुमार विश्वास, कविता तिवारी , सुदीप भोला ने कविता पाठ किया।

कवि कुमार विश्वास ने अपने चिर-परिचित चुटले अंदाज में काव्य पाठ के साथ खूब तंज भी कसे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में उन्होंने भाजपा सरकार के साथ मीडिया कर्मियों पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा, हमे पता है की क्या कल के अखबारों में आप लोग दिखाओगे। अगर सच दिखा दिया तो 6 माह तक सरकारी विज्ञापन आप लोगो को नहीं मिलेगा।

कवि सुदीप भोला ने भी बढ़ती डीजल पेट्रोल की महंगाई का दर्द योगी के सामने रख ही दिया। बोले- डीजल हो रहा 200 पार, अब तो कुछ करो सरकार ….।

लोग समझ नहीं पा रहे थे कि आज ये उल्टा कैसे हो रहा है बुलाया भाजपा वालों ने और सारे कवि भाजपा सरकार पर ही तंज भी कस रहे थे।

कुमार विश्वास ने ये तक कह दिया कि फिर हम कवि हैं और हम सच बोलते हैं, चाटुकार कवि नहीं होते।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]