Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

BJP ने लोकसभा चुनाव के लिए की बड़ी तैयारी, 8 लाख प्रशिक्षित कार्यकर्ता सम्हालेंगे चुनाव की कमान !

लखनऊ: कहते हैं दिल्ली का रास्ता उत्तरप्रदेश से होकर जाता है, इसको लेकर सभी दलों की निगाह यूपी रहती हैं. सत्ता में बैठाना यूपी ही तय करता है। ऐसे में सभी दल यूपी को साधने में जुटे रहता हैं। भारतीय जनता पार्टी लोकसभा की सभी सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए अभी से प्लान तैयार कर रही है। चुनाव की सुगबुगाहट शुरू होते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर गृहमंत्री अमित शाह , राजनाथ सिंह सहित कई बड़े नेता उत्तरप्रदेश के दौरे पर आते रहते हैं, सरकार साथ-साथ संगठन भी पूरी निगरानी में लगा हुआ।

- Advertisement -

सरकार साथ-साथ संगठन भी लगा निगरानी में 

एक और जहां भाजपा ने अपने सायबर योद्धाओं को तैयार किया है वहीँ दूसरी ओर अन्य कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के लिए भी ट्रेनिंग कैम्प की तैयारी में जुटी हुई है. मिली जानकारी के अनुसार भाजपा ने कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने के लिए क्षेत्रवार कार्यक्रम जारी कर दिया है। पार्टी प्रदेश की सभी सीटों पर विस्तारक तैयार करेगी। इसके पहले पार्टी ने विधानसभा चुनाव में विस्तारकों की फ़ौज उतार दी थी. लोकसभा चुनाव में यूपी की सभी 80 सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए भाजपा ने मेगा प्लान तैयार किया है। पार्टी इसके लिए आठ लाख लोगों को प्रशिक्षण देगी।

8 लाख लोगों को देगी प्रशिक्षण 

प्रदेश की सभी 80 सीटों पर विस्तारक तैयार किए जाएंगे। इसकी कार्ययोजना तैयार हो चुकी है। इन कार्यकर्ताओं को नगर निगम से लेकर नगर पंचायत में ट्रेनिंग दी जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार पहले जिला अध्यक्षों का प्रशिक्षण शुरू किया जाएगा। इसके लिए प्रदेश के अलग-अलग जिलों में प्रशिक्षण केंद्र लगाए जाएंगे। गाजियाबाद में 5 और 6 अगस्त को कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा। 7 और 8 अगस्त को 67 जिला पंचायत अध्यक्षों का प्रशिक्षण हरियाणा में होगा।

इसी क्रम में 12 और 13 अगस्त को अयोध्या में अवध क्षेत्र के कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण होगा। 19 और 20 अगस्त को गोरखपुर में गोरखपुर क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम तय किया गया है। 19 और 20 अगस्त को बिठूर में कानपुर क्षेत्र की ट्रेनिंग होगी और 21 अगस्त को वाराणसी में काशी क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें