Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

घोसी के नवनिर्वाचित विधायक सुधाकर सिंह ने शपथ ली !

लखनऊ, 18 सितंबर उत्‍तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना ने सोमवार को हाल में मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट से निर्वाचित समाजवादी पार्टी के विधायक सुधाकर सिंह को विधानसभा सदस्यता की शपथ दिलाई। इस मौके पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव के साथ प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल और वरिष्ठ नेता राजेंद्र चौधरी समेत कई प्रमुख लोग मौजूद रहे। इस चुनाव में जीत मिलने के बाद सपा कार्यकर्त्ता समेत अखिलेश यादव ने भी भाजपा पर खूब तंज कसा था।

- Advertisement -

 

घोसी विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार सुधाकर सिंह ने भाजपा के उम्मीदवार दारा सिंह चौहान को 42,759 मतों के अंतर से पराजित किया था। निर्वाचन आयोग के अनुसार सिंह को कुल 1,24,427 मत मिले जबकि चौहान के पक्ष में 81,668 मतदाताओं ने मतदान किया। सपा के टिकट पर 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में यह सीट जीतने वाले दारा सिंह चौहान के जुलाई में इस्तीफा देने के बाद यहां उपचुनाव जरूरी हो गया था।

 

यह चुनाव राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के बीच पहला बड़ा चुनावी मुकाबला माना गया जिसमें ‘इंडिया’ समर्थित सपा उम्मीदवार की भारी मतों से जीत हुई।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें