Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों की फर्जी तस्वीरें , वायरल!

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के ऊपर महिला पहलवानों ने यौन शोषण का आरोप लगाया था और पिछले 37 दिनों से जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों ने जब रविवार को नए संसद भवन के सामने महिला पंचायत करने की चुनौती दी.तब दिल्ली पुलिस ने ऐसा ना करने की सख्त हिदायत दी थी। लेकिन इसके बाद भी पहलवान नहीं माने पहलवनो ने कहा हम अपने हक और न्याय के लिए लड़ रहे है आप चाहे कुछ भी करिये हम डरने वाले नहीं है !

- Advertisement -

 

 

जब पहलवान पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को तोड़कर जंतर-मंतर से संसद भवन की ओर आगे बढ़ने की कोशिष करने लगे और ज़ोर ज़ोर से नारे लगाने लगे तभी पुलिस ने कानून व्यवस्था का उल्लंघन करने के आरोप में उन्हें हिरासत में ले लिया।

 

 

AI टूल्स के जरिये पहलवानों की एडिटेड तस्वीरें वायरल हो रही है। जानकारी के मुताबिक एआई टूल ने कुछ ही सेकेंड में बना दी पहलवानों की मुस्कुराती हुई तस्वीरें।जिसके बाद से विनेश फोगट और संगीता फोगट की मुस्कुराती हुई फोटो के सामने आने के बाद लोगों ने सच मान लिया और पहलवानों को ट्रोल करने लगे।आजकल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का इस्तेमाल लोग फर्जी न्यूज तैयार करने में कर रहे हैं। इसका ताजातरीन मामला कल जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों की फोटो के साथ मिला है।

 

 

आपको जानकार हैरानी होगी कि पहलवानों की रोती हुई तस्वीरों को AI टूल के जरिये से सेकेंडों में मुस्कराती हुई तस्वीरों में बदल दिया गया है। AI टूल्स को लेकर पहले भी कई एक्सपर्ट चेतवानी दे चुके हैं।उसके बाद भी इसका गलत इस्तेमाल किया जा रहा है।

 

 

एआई के गॉडफादर कहे जाने वाले जेफ्री हिंटन ने भी कहा है कि उन्हें पछतावा है कि उन्होंने AI पर लंबे समय तक रिसर्च और काम किया।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें