Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बयान पर BJP का वार, लखनऊ में FIR !

सपा के दिग्गज नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Leader Swami Prasad Maurya) ने रामचरितमानस पर जो विवादित बयान दिया था, इस बयान पर सियासत में लगातार गरमा-गर्मी का माहौल देखने को मिल रहा है। अब प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता केशव प्रसाद मौर्य ने स्वामी प्रसाद के साथ ही समाजवादी पार्टी को भी घेरा है। केशव ने आरोप लगाया है कि इस तरह बयान के पीछे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का ही हाथ है।

- Advertisement -

 

उन्होंने कहा, ‘अखिलेश सोचते हैं की वह दोनों हाथ में लड्डू लिए हैं लेकिन यह नहीं जानते की यह लड्डू नहीं अंगार है।’ वहीं केशव प्रसाद मौर्य ने मुलायम सिंह यादव को पद्मभूषण सम्मान दिए जाने कि सहारना भी की। केशव ने कहा कि,  पहले की सरकारों में परिवार और जाति के महापुरुषों को सम्मान दिया जाता था। लेकिन अब ऐसा नहीं है, जो लोग अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं, भगवान उनको सद्बुद्धि दें।

स्वामी प्रसाद मौर्य पर FIR दर्ज

इस बीच, सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरितमानस पर दिए विवादित बयान को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है । यह एफआईआर लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में आईपीसी धारा 215ए, 298 , 504 , 505(2), 153a के तहत दर्ज की गई है।

आपको बता दें, स्वामी प्रसाद मौर्य के इस तरह के बयान पर बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने नाराजगी जाहिर की है। इतना ही नहीं समाजवादी पार्टी के कुछ विधायक भी इस बयान पर नाराजगी जता चुके हैं। खुद अखिलेश यादव ने भी इस बयान से किनारा किया था और कहा था कि यह स्वामी प्रसाद के निजी बयान हैं।

वहीं, शंकराचार्य परिषद के अध्यक्ष स्वामी आनंद स्वरूप ने रामचरितमानस के संबंध में दिए गए बयान को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्या के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें