Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

36 बच्चों की माँ हैं ये मशहूर एक्ट्रेस! बचपन में ही खो दिया था माँ बाप को।

90 के दशक की डिंपल गर्ल आज भले ही इंडस्ट्री से दूर हैं, मगर उनके फैंस आज भी उनकी हर अदा के दीवाने हैं। अपनी क्यूटनेस और शानदार एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में मशहूर एक्ट्रेस आज विदेश में जा बसी हैं और उनकी फिल्में आज भी लोगों को उनकी याद दिलाती है। सलमान खान से लेकर शाहरुख खान के साथ बड़े पर्दे पर रोमांस करने वाली एक्ट्रेस को लेकर आज हम कुछ ऐसा बताने जा रहे है, जिसके बारे में शायद ही आपको मालूम होगा। आज तो एक्ट्रेस विदेश में अपनी पति और बच्चों के साथ जिंदगी बिता रही हैं, लेकिन वो विदेश जाने से पहले महज 34 साल की उम्र में ही 34 बच्चों की मां बनकर एक मिसाल पेश कर चुकी हैं। हम बात कर रहे हैं, बॉलीवुड की डिंपल गर्ल के नाम से फेमस प्रीति जिंटा की। बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में अभिनय कर चुकीं प्रीति ने साल 2016 में Gene Goodenough से शादी रचाई थी। शादी के 5 साल बाद कपल ने सरोगेसी के जरिए जुड़वा बच्चों का स्वागत किया है। असल लाइफ में जुड़वा बच्चों की मां बनी प्रीति के बारे में क्या आप जानते है कि केवल सिर्फ 2 बच्चें नहीं है बल्कि वो 34 बच्चों की मां शादी से पहले ही बन चुकी हैं।

- Advertisement -

 

कई मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया गया है कि प्रीति ने 34 बच्चों को गोद लिया है। दरअसल, वो पिछले काफी समय से सोशल एक्टिविटीज से जुड़ी हुई हैं और वो औरतों और बच्चियों की हेल्प के लिए सबसे आगे रहती हैं। रिपोर्ट्स के मानें तो साल 2009 में प्रीति जिंटा ने अपने 34वें बर्थडे एक खास कदम उठाया था। उन्होंने ऋषिकेश में मदर मिरेकल अनाथालय से 34 अनाथ बच्चों को गोद लिया था। तभी से वो उन सभी 34 बच्चों की मां बन गई हैं। तब से लेकर आजतक अदाकारा उन सभी बच्चों का पूरा खर्चा उठाती हैं।

अपनी खूबसूरत स्माइल से लोगों का दिल चुराने वाली प्रीति जिंटा ने भी छोटी उम्र में गहरे घाव खाए हैं। कम लोग ही उनके बारे में ये बात जानते है कि उनके सिर से महज 13 साल की उम्र में पिता का साया उठ गया था। पिता की मौत के 2 साल बाद एक्ट्रेस की मां ने दम तोड़ दिया था। 15 साल की उम्र से ही प्रीति जिंटा ने मां-बाप खोने का गम देखा है, शायद यही वजह है कि वो अनाथ बच्चियों का दर्द समझती हैं। प्रीति जिंटा ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने 34 बच्चियों को गोद लेने के फैसले को अपनी लाइफ का बेस्ट डिसीजन बताया था। उन्होंने बताया था कि वो खुश है और वो रोजाना उन बच्चियों से बात करती है और उनकी हर जरूरत का खास ख्याल भी रखती हैं।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें