Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पराक्रम दिवस: सीएम योगी ने नेताजी को दी श्रद्धांजलि, कहा- उन्होंने हमेशा क्रांति का मार्ग चुना !

नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Netaji Subhash Chandra Bose) की आज 126वीं जयंती है। नेताजी का जन्म 1897 में आज ही के दिन ओडिशा के कटक में हुआ था। उनकी जयंती को पूरा देश पराक्रम दिवस के रूप में मनाता है। आज सभी लोग अदम्य साहस के प्रतीक नेताजी को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें याद करते हुए कहा कि देश नेताजी के योगदान को कभी भूल नहीं सकता।

- Advertisement -

 

सीएम योगी ने लखनऊ के परिवर्तन चौक पर आजाद हिंद फौज के संस्थापक सुभाष चंद्र बोस को याद करते हुए कहा, नेताजी ने कभी अंग्रेजों के सामने घुटने नहीं टेके। उन्होंने ना सिर्फ अंग्रेजों का गुलाम बनने से इनकार किया, बल्कि क्रांति के माध्यम से अंग्रेजों का डटकर सामना किया। उन्होंने हमेशा ही क्रांति का रास्ता चुना।

 

मुख्यमंत्री ने आजादी की लड़ाई में नेताजी के योगदान को अहम बताया। उन्होंने कहा कि देश नेताजी के योगदान को सदैव याद रखेगा और गर्व महसूस करेगा। ‘तुम मुझे खून दो, मै तुम्हें आजादी दूंगा’ का नारा देने वाले नेताजी ने पूरे देश को एकजुट किया।

 

ट्वीट के जरिए सीएम ने किया नेताजी को याद

सीएम योगी ने 23 जनवरी की सुबह ट्वीट करके प्रदेशवासियों को पराक्रम दिवस की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मां भारती के अमर सपूत, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। आपकी राष्ट्र आराधना हम सभी के लिए पावन पाथेय है।’

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें