Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Breaking: बेहद खतरनाक है ‘बिपरजॉय चक्रवात, 15 जून तक ले सकता विकराल रूप, गुजरात में येलो अलर्ट जारी…!

बिपरजॉय चक्रवात (Biparjoy Cyclone) तूफान आगे बढ़ने के साथ-साथ विकराल रूप लेता जा रहा है। यह चक्रवात बेहद खतरनाक है। चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के असर से केरल और मुंबई के समंदर में हलचल देखने को मिल रही है। मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवाती तूफान बिपरजॉय गुजरात के कच्छ जिले से गुजरेगा, जो 15 जून को पाकिस्तान के कराची तट तक पहुंच सकता है।

- Advertisement -

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने बीते दिन ‘बिपरजॉय’ चक्रवात के खिलाफ राज्य के तटीय जिलों की तैयारियों की समीक्षा के लिए राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र का दौरा किया है। साथ ही अधिकारियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक की। आईएमडी ने रविवार को कहा कि, बिपरजॉय चक्रवात ‘अत्यंत गंभीर चक्रवाती तूफान’ में बदल गया है। 15 जून की दोपहर के आसपास यह सौराष्ट्र-कच्छ तथा इससे सटे पाकिस्तान के तटों से होकर गुजर सकता है।

मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने गुजरात में कच्छ तट के लिए चक्रवात के मद्देनजर येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। गुजरात के कच्छ, द्वारका, पोरबंदर, जामनगर, राजकोट और मोरबी ज़िलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इस तूफ़ान का असर गुजरात के साथ महाराष्ट्र और गोवा में भी दिख सकता है। बिपरजॉय तूफान अभी मुंबई, पोरबंदर, कराची, सौराष्ट्र से सैकड़ों किलोमीटर दूरी पर स्थित है। आने वाले समय में यह बेहद गंभीर हो सकता है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें