Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Breaking News: सनसनी खेज ! पुजारी की हत्या या आत्महत्या? अयोध्या के मंदिर के कमरे में क्यों लगाई फांसी …देखिए मौत का Live Video

अयोध्या (Ayodhya) से एक बड़ी दर्दनाक घटना सामने आई है। अयोध्या के रायगंज स्थित नरसिंह मंदिर के पुजारी रामशंकर दास रविवार को सुसाइड से पहले फेसबुक पर लाइव आए। इस दौरान पुजारी ने लाइव आकर साफ़-साफ़ कहा कि, “मैं रायगंज पुलिस चौकी इंचार्ज और सुभाष सिंह की वजह से लाइव आत्महत्या करने जा रहा हूं। आप लोग न्याय को न्याय और अन्याय को अन्याय साबित कराएं। मैंने कल से भोजन तक नहीं किया है। क्योंकि रायगंज चौकी इंचार्ज मुझे प्रताड़ित करते हैं। पुलिस वाले मुझसे 2 लाख रुपए घूस मांगते हैं। मैं 2 लाख कहां से ले आऊं। इस वजह से मैं आत्महत्या करने जा रहा हूं।” दो मिनट 50 सेकेंड तक पुजारी रामशंकर दास लाइव रहे। जिसमें उन्होंने रायगंज चौकी इंचार्ज पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं।

- Advertisement -

पुजारी की हत्या या आत्महत्या?

मिली जानकारी के मुताबिक, मंदिर के विवाद को लेकर 9 महीने पहले 18 अगस्त को भोर में बमबाजी हुई थी। इसके बाद मंदिर की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। इस बमबाजी के बाद से मंदिर के महंत रामशरण दास भी गायब दिखाई दे रहे हैं। वहीं इस बीच नरसिंह मंदिर के बाहर पहरा मंदिर के अन्दर परेशान पुजारी का फंदे पर लटकता हुआ शव मिला है। हैरान कर देने वाली बात यह है कि, पुजारी की हत्या हुई है या उन्होंने आत्महत्या की है। इस मामले में अयोध्या पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी हुई है।

मृतक पुजारी राम शंकर दास ने मंदिर पर कब्जेदारी की नियत रखने वाले बदमाशों का नाम लेकर पहले ही अपनी मौत की आशंका जताई थी। ऐसे में पुजारी ने कुछ दिन पूर्व वायरल वीडियो में दधिबल तिवारी, महेंद्र त्रिपाठी, जय गोविंद पंडित, देवराम दास वेदांती व किरन सिंह समेत अन्य द्वारा लगातार प्रताड़ित किए जाने की भी बात कही थी।

 

 

अयोध्या कोतवाली की फाइलों में हिस्ट्रीशीटर नामों में कई के विरुद्ध गुंडा एक्ट की कार्रवाई हो चुकी है। गत वर्ष कोतवाली अयोध्या के रायगंज स्थित नरसिंह मंदिर में पुजारी पर बम से हमला हुआ था। बम बाजी से जुड़े मामले में मृतक पुजारी राम शंकर दास बदमाशों की गिरफ्तारी न होने पर और उनके द्वारा लगातार परेशान किए जाने से काफी पीड़ित थे।

लोगों का मानना है कि, पुजारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा डीजीपी आरके विश्वकर्मा के साथ अपराधियों द्वारा खुद का फोटो वायरल कर स्थानीय पुलिस को गुमराह करने के मामले से भी परेशान थे।

तैनात सिपाही ने पुजारी को रंगे हाथ पकड़ा

नरसिंह मंदिर के पुजारी ने मंदिर के बर्तन को बेचने का प्रयास किया था। बर्तन को बेचते हुए चौकी इंचार्ज रायगंज और मंदिर की सुरक्षा में तैनात सिपाही सुभाष सिंह ने पुजारी को रंगे हाथ पकड़ा था।

यह भी पढ़ें

  • इस घटना से मंदिर का पुजारी काफी नाराज था।
  • महंत के लापता होने के बाद लगातार पुजारी पर गंभीर आरोप लग रहे थे।
  • पुजारी के ऊपर मंदिर के महंत को गायब कराने का आरोप लग रहा था।
  • पुजारी के तरफ से 15 से अधिक लोगों को नामजद करते हुए पहले भी वीडियो बनाया गया था ।
  • वीडियो में दी गई थी पुजारी की तरफ से पहले भी वीडियो में आत्महत्या करने की धमकी दी गई थी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें