Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बृजभूषण शरण सिंह और उनका बेटा करण WFI की मतदाता सूची से बाहर..!!

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ़ इंडिया (WFI) की नयी कार्यकारिणी में बृजभूषण शरण सिंह तथा उनके बेटे करण प्रताप सिंह को कोई भी स्थान प्राप्त नहीं हुआ है। रेसलिंग फेडरेशन ऑफ़ इंडिया की नयी कार्यकारिणी अगले महीने से कार्यभार संभालेगी। अप्रैल में सरकार ने WFI को भंग करने का फैसला किया था। भाजपा सांसद और WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण के परिवार के तीन सदस्य पुरानी कार्यकारिणी का हिस्सा थे।

- Advertisement -

महिला पहलवानों के यौन शोषण के आरोपों से घिरे बृजभूषण शरण सिंह का नाम WFI के पदों के लिए होने वाले चुनाव की मतदाता सूची में नहीं है। साथ ही भाजपा सांसद के बेटे और WFI के उपाध्यक्ष रहे करण प्रताप सिंह का नाम भी इस लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है। 12 अगस्त को इलेक्टोरल कॉलेज द्वारा महासंघ का चुनाव कराया जाना है।

पिछले महीने प्रदर्शनकारी पहलवान बजरंग पुनिया, साक्षी मालिक और विनेश फोगाट ने खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ बैठक की थी। जिसमें उन्होंने बृजभूषण तथा उनके परिवार के किसी भी सदस्य को चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं देने की मांग की थी। जिसके बाद सरकार की ओर से यह आश्वासन दिया गया था कि फेडरेशन के अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और महासचिव के प्रमुख पदों पर कौन बैठेगा, इस फैसले में तीनों की अहम भूमिका होने का वादा किया था।

आपको बता दें, अप्रैल में सरकार ने डब्ल्यूएफआई को भंग करने का फैसला किया था। बृजभूषण के परिवार के तीन सदस्य इसका हिस्सा थे। उनमे से केवल उनके दामाद विशाल सिंह का नाम ही लिस्ट में शामिल है, जिसे मंगलवार को अंतिम रूप दिया जाना है। बिहार कुश्ती संघ के अध्यक्ष के रूप में विशाल अपने राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे। लेकिन जानकारी अनुसार वह किसी अन्य शीर्ष पद के दावेदार नहीं हैं।

 

 

 

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें