Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बृजभूषण सिंह की बढ़ी मुश्किलें, अयोध्या महारैली हुई रद्द…!

भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं। इस दौरान बृजभूषण सिंह पर दर्ज दोनों FIR अब सामने आ गई है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस FIR में बृजभूषण और सचिव विनोद तोमर मुख्य रूप से आरोपी हैं। मिली जानकारी के अनुसार, बालिग पहलवानों का आरोप है कि, बृजभूषण ने कथित रूप से कई बार छेड़छाड़ की और गलत तरीके से बालिग़ पहलवानों को छुने की भी कोशिश की। ऐसे में इतना ही नहीं बृजभूषण ने सांस चेक करने के बहाने पहलवानों की टी-शर्ट भी उतारी।

- Advertisement -

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों ने कथित यौन शोषण का आरोप लगाकर मोर्चा खोला हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, FIR सामने आने के बाद बृजभूषण ने पुलिस जांच जारी होने का हवाला देते हुए 5 जून को अयोध्या में रखी जनचेतना रैली को कैंसल कर दिया है। यह जन चेतना महारैली अयोध्या के रामकथा पार्क में आयोजित होने वाली थी। बृजभूषण सिंह ने इस रैली में 11 लाख लोगों के इकट्ठा होने का दावा किया था। हालांकि इस रैली को बृजभूषण सिंह ने खुद रद्द कर दिया है, इस बात की जानकारी उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट लिख कर की है।

पहली FIR में लगे आरोप

पहली FIR भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (महिला की लज्जा भंग करने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल), 354A (यौन उत्पीड़न), 354D (पीछा करना) और 34 (सामान्य इरादे) के तहत दर्ज की गई है। प्राथमिकी में बृजभूषण और WFI सचिव विनोद तोमर का भी नाम सामने आया है।

शिकायतकर्ताओं में से एक ने आरोप लगाया कि, सभी महिला एथलीट जब भी अपने-अपने कमरे से निकलती थीं, तो ग्रुप में चलती थीं, ताकि अकेले आरोपी से मिलने से बचा जा सके।

वहीं एक अन्य पहलवान ने आरोप लगाया है कि, एक अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप के दौरान बृजभूषण ने होटल के रेस्तरां में खाने की मेज पर उसे छुने कि कोशिश की।

पॉक्सो एक्ट की दूसरी FIR

पुलिस को दूसरी शिकायत नाबालिग खिलाड़ी के पिता ने दी है। पिता की शिकायत पर पॉक्सो एक्ट का मुकदमा दर्ज है। जिसमें पिता ने यह घटना २०१६ बताई है। शिकायत के अनुसार, खिलाड़ी की वर्तमान में उम्र 17 साल है। शिकायत में कहा गया कि, जब पहलवान ने भारत में एक चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता तो बृजभूषण शरण सिंह ने तस्वीर लेने के बहाने जबरदस्ती उसे अपनी और खींच लिया और उसे अपनी बाहों से इतनी कस कर पकड़ लिया कि वह हिल नहीं सकती थी। फिर जानबूझकर अपना हाथ उसके कंधे के नीचे खिसका दिया।

FIR में लिखा है- बृजभूषण ने रेसलर से कहा कि, तुम मुझे सपोर्ट करो, मैं तुम्हें सपोर्ट करूंगा, टच में रहना। उस वक्त खिलाड़ी ने कहा था कि सर, मैं अपने बलबूते पर यहां तक ​​आई हूं, आगे भी मेहनत करके आगे तक जाऊंगी।

आरोप है कि,  तब बृजभूषण ने उसे चेतावनी दी कि एशियाई चैम्पियनशिप के लिए ट्रायल जल्द ही होने वाले हैं और चूंकि वह उसके साथ सहयोग नहीं कर रही थी, इसलिए उसे ट्रायल में नतीजे भुगतने होंगे।

यह भी पढ़ें

रिपोर्ट्स के अनुसार, अयोध्या के सरयू तट किनारे बने राम कथा पार्क में 5 जून को बृजभूषण सिंह के समर्थन में आयोजित जनचेतना महारैली के कार्यक्रम को कराने की जिला प्रशासन ने अनुमति नहीं दी है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें