Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Uttarakhand Bus Accident: गंगोत्री हाईवे के पास खाई में गिरी बस, 8 श्रद्धालुओं की मौत, 27 का रेस्क्यू जारी !

उत्तराखंड के गंगोत्री नेशनल हाईवे (Gangotri National Highway) पर एक बड़ा हादसा हो गया है। इस दौरान उत्तराखंड के गंगोत्री नेशनल हाईवे पर गंगनानी के पास श्रद्धालुओं को ले जा रही एक बस खाई में गिर गई। जिसके कारण 8 श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई है। वहीं इस हादसे में 27 लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं। रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। जिसमें से 10 श्रद्धालुओं की हालत गंभीर है। बताया जा रहा है कि, बस में करीब 35 यात्री सवार थे। इस बस में गुजरात के यात्री सवार थे।

- Advertisement -

State Disaster Response Fund (SDRF) के जवानों ने सूचना मिलते ही रेस्क्यू अभियान शुरू किया और घायलों को खाई से निकालकर अस्पताल भिजवाया गया। तीर्थयात्री गंगोत्री से दर्शन कर लौट रहे थे। उस दौरान यह गंभीर हादसा हो गया।

जानकारी के मुताबिक, उत्तरकाशी के DM और SP ने बताया कि, बस का नंबर UK07PA-8585 है। यह 50 मीटर गहरी खाई में गिर गई है। बस में सवार लोग यह गंगोत्री धाम की यात्रा करके लौट रहे थे। गंगनानी के पास ड्राइवर ने बस पर कंट्रोल खो दिया। इससे बस क्रैश बैरियर को तोड़ते हुए खाई में लुढ़कने के बाद पेड़ों के बीच जाकर अटक गई।

सीएम ने हादसे पर जताया दुःख

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर हादसे पर अपना दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा है कि, हादसे में कुछ लोगों की जान जाने और कुछ के घायल होने की खबर मिली है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। ईश्वर हादसे में जान गंवाने वाले लोगों की आत्मा को शांति दे। सभी घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें