Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

DA पर आई केंद्रीय कर्मचारियों को अच्छी खबर , जल्द बढ़ेगा महगाई भत्ता

7th Pay Commission; महांगाई भत्ते और महंगाई राहत में बढ़ोतरी का बेसब्री से इंतजार कर रहे देश के एक करोड़ से ज्यादा केंद्रीय कर्मचारी और पेंशनर्स के लिए एक और अच्छी खबर है श्रम मंत्रालय की ओर से जारी महंगाई इंडेक्स में जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। जुलाई 2023 के AICPI इंडेक्स 3.3 अंकों की बड़ी उछाल दर्ज की गई है।

- Advertisement -

 

 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्र सरकार जून के लिए अखिल भारतीय उपभोक्ता उत्पाद सूचकांक संख्या का इंतजार कर रही थी, जिसे अब केंद्र सरकार के वित्त मंत्रालय को भेज दिया गया है. श्रम एवं औद्योगिक विकास क्षेत्र मंत्रालय ने आंकड़े जारी किए हैं कि देश में कितनी महंगाई भत्ता ( DA Hike ) बढ़ गई है. इन नंबरों को “अखिल भारतीय उपभोक्ता उत्पाद” कहा जाता है हालांकि केंद्रीय कर्मचारियों को इसका फायदा इस बार होने वाले डीए और डीआर हाइक में नहीं मिलेगा। इसके लिए इन लोगों को 2024 तक का इंतजार करना होगा। क्योंकि महंगाई इंडेक्स के ये नंबर जुलाई से दिसंबर में डीए और डीआर होने वाले गणना में शामिल होगा।

महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के साथ-साथ केंद्रीय कर्मचारी हाउस रेंट अलाउंस (HRA) में भी इजाफे की उम्मीद लगाए बैठे हैं। इन लोगों का कहना है कि लंबे समय से उनके HRA में कई बढ़ोतरी नहीं हुई है। ऐसे में केंद्रकार अगले कुछ महीने में इसमें बढ़ोतरी का बड़ा फैसला ले सकती है। अगर ऐसा होता है तो कर्मचारियों की सैलरी में बंपर बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें