Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सहारा श्री’ सुब्रत रॉय की मृत्यु के बाद अब सहारा का क्या होगा ?

सहाराश्री’ सुब्रत रॉय की मृत्यु 14 November 2023 को मुंबई में हुई सुब्रत रॉय एक जाने माने हस्तियों में से एक थे उन्होंने सहारा को बनाने में खूब मेहनत किया एक वक़्त था जब सहारा समूह के पास लंदन से लेकर न्यूयॉर्क तक होटल थे, अपनी एयरलाइन थी और आईपीएल से लेकर फॉर्मूला 1 टीम थी. यही नहीं, सहारा समूह भारतीय क्रिकेट टीम को भी स्पॉन्सर करती थी. लेकिन अब सवाल ये है की सुब्रत रॉय के बाद अब सहारा समूह का क्या होगा ?

- Advertisement -

 

चलिए हम आपको बताते है की सहारा श्री सुब्रत रॉय के पास क्या क्या था

कंपनी की पहुंच भवन-निर्माण से लेकर वित्तीय सेवाएं, नगर विकास, म्युचुअल फंड और जीवन बीमा आदि सेक्टरों तक थी.

इस कंपनी के पास एम्बे वैली टाउनशिप थी, लखनऊ समेत कई शहरों में ज़मीन की बड़ी होल्डिंग्स थीं.

देश भर में हज़ारों कर्मचारी इस कंपनी के लिए काम करते थे. कंपनी का अपना मीडिया साम्राज्य था.

 

शुरुआती दिनों सहाराश्री’ सुब्रत रॉय स्कूटर से चलते थे लेकिन समय के साथ ‘सहाराश्री’ सुब्रत रॉय का कद बढ़ता गया सहारा की पार्टियों में राजनीति और क्रिकेट से लेकर बॉलीवुड समेत तमाम दूसरे क्षेत्रों की हस्तियां नज़र आती थीं. रॉय अख़बारों की सुर्खियों में बने रहते थे.सहारा ग्रुप अपने कर्मचारियों का भी खास ख्याल रखता था.

 

जानकारी के अनुसार , साल 2004 में जब सुब्रत रॉय के दोनों बेटों की शादी हुई तो 500 करोड़ से ज़्यादा रुपये ख़र्च हुए थे. इनमें 11,000 से ज़्यादा मेहमान शामिल हुए. चार दिन तक चले शादी के कार्यक्रम में शामिल होने वाले मेहमानों को निजी जेट्स से लाया गया था.

सहारा पर किताब ‘द अनटोल्ड स्टोरी’ में बताया गया है के सहारा के कुल 4,799 दफ़्तर और 16 अलग अलग तरह के बिज़नेस थे, लेकिन नए माहौल में ग्रुप का बच पाना बहुत ही मुश्किल है. सुब्रत रॉय के एक बेहद नज़दीकी व्यक्ति ने बताया कि परिवार का कोई सदस्य अभी बात करने की स्थिति में नहीं है.

 

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें