Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

28 साल पकिस्तान में बंधक रहने के बाद भारत आया शख्स, दे रहा परिवार को धमकी

 

- Advertisement -

कानपुर : एक व्यक्ति जो 28 साल तक पकिस्तान में बंधक रहा। जिन परिवार के लोगों ने उसे पाकिस्तान से वापस भारत लाने में ऐड़ी से चोटी तक का ज़ोर लगा दिया। सीएम, पीएम ऑफिस से लेकर विदेश मंत्रालय तक चक्कर काटे। आज वो उन्हीं परिवार के सदस्यों के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है। सम्प्पति हड़पने के लिए अपने ही परिवार के लोगों की जान का दुश्मन बन गया है। परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहा है। परिवार वालों ने थाने से लेकर पुलिस कमिश्नर तक मदद की गुहार लगायी है। पाकिस्तान से 28 साल बाद भारत लौटे इस शख्स का नाम शमसुद्दीन है। भाई फहीमुद्दीन और बहन शुबीना का आरोप है कि शमसुद्दीन अब पूरी पैतृक प्रॉपर्टी को हड़पना चाहता है और परिवार के लोगों को धमकियां दे रहा है। पुलिस के सामने परिवार ने आशंका जतायी है कि जिस तरह के तेवर शमसुद्दीन दिखा रहा है उससे लगता है कि वह अभी भी किसी पाकिस्तानी नेटवर्क के संपर्क में है और कभी भी किसी वारदात को अंजाम दे सकता है।

 

 

 

 

 

कंघी मोहाल में रहने वाले शमसुद्दीन चार भाइयों और दो बहनों में सबसे बड़े हैं। जब शमसुद्दीन दिल्ली में जॉब गये तो वहीं 1992 में वह किसी के संपर्क में आकर पाकिस्तान घूमने के लिये चले गये। इसी दौरान उनका पाकिस्तानी वीजा एक्सपायर हो गया और वहां की पुलिस ने जासूसी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। पाकिस्तान जेल से छूटने के बाद पुलिस निगरानी में वहीं रहकर काम-धंधा करने लगे। इसी बीच उसकी फ़ोन पर घरवालों से बात होने लगी जिसके बाद फिर उन पर भारतीय जासूस का आरोप लगाकर जेल में बंद कर दिया गया। परिजनों की काफी मशक्कत के बाद 28 साल बाद शमसुद्दीन को वापस भारत लाया गया। आपको बता दें कि शमसुद्दीन 30 वर्ष की आयु में पाकिस्तान गए थे और इस समय उनकी आयु 61 वर्ष है। करीब 12 सालों तक शमसुद्दीन का उनके परिवार से कोई संपर्क नहीं था।

 

 

 

 

 

शमसुद्दीन अब अपने पुस्तैनी मकान से लेकर जाजमऊ की संपत्ति को धमकाकर हड़पना चाहता है। दरअसल, जिस जगह पहले शमसुद्दीन रहते थे वहीं आज उनके भाई फहीमुद्दीन और उनका परिवार रहता है। अब उसी पुतैनी मकान को लेकर शमसुद्दीन और परिवार के अन्य सदस्यों के बीच बवाल चल रहा है। जिसे शमसुद्दीन डरा-धमका कर पूरी तरह से हड़पना चाहते हैं। परिवार के लोगों ने धमकी के बाद मुख्यमंत्री ऑफिस, पुलिस कमिश्नर और बजरिया थाना से मदद मांगी। धमकी के बाद से पूरा परिवार सहमा हुआ है। अब परिवार के लोगों को शमसुद्दीन को भारत वापस लाने के लिए की गयी मशक्कतों के लिए अफसोस हो रहा है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें