Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

यूपी मेट्रो में मात्र 500 रुपयों में मनाये बर्थडे, प्रीवेडिंग शूट की भी अनुमति।

उत्तर प्रदेश मेट्रो की तरफ से एक बड़ी खबर सामने आयी है। अब आप मेट्रो रेल के कोच में खुलकर जन्मदिन की पार्टी मना सकते हैं। इसके साथ ही स्टेशन परिसर में प्री-वेडिंग एवं फिल्म शूटिंग भी कर सकते हैं। बता दें, यूपी मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (यूपीएमआरसी) ऐसा अतिरिक्त राजस्व स्रोतों को बढ़ाने का प्रयास कर रहा है। साथ ही इसके द्वारा यूपी मेट्रो का लोगों से जुड़ाव भी बढ़ेगा। इन्हीं प्रयासों के तहत ऐसी पहल की जा रही है। जिसके तहत कोच में जन्मदिन पार्टी मनाने और स्टेशन परिसर में प्री-वेडिंग एवं फिल्म शूटिंग की अनुमति देना शामिल है।

- Advertisement -

 

“ट्रेन में जश्न” के विचार का अच्छा रेस्पॉस सामने आया है।

बता दें, यूपीएमआरसी के अधिकारियों ने दावा किया कि “ट्रेन में जश्न” के विचार का अच्छा रेस्पॉस सामने आया है। इसमें लखनऊ मेट्रो और कानपुर मेट्रो, दोनों के यात्रियों से प्राप्त किया गया है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन को रविवार को सार्वजनिक परिवहन में उत्कृष्टता का पुरस्कार का पुरस्कार प्राप्त हुआ। ये पुरस्कार नयी दिल्ली में अर्बन मोबिलिटी इंडिया (यूएमआई) सम्मेलन 2023 के समापन दिवस पर दिया गया। जिसमें लखनऊ मेट्रो के लिए ‘सर्वश्रेष्ठ यात्री सेवाओं और संतुष्टि के साथ मेट्रो रेल’ श्रेणी में ‘सार्वजनिक परिवहन में उत्कृष्टता का पुरस्कार’ प्राप्त हुआ। इससे मेट्रो कॉरपोरेशन के अधिकारी अत्यधिक उत्साहित हैं। जिसके बाद वो अपने खास आयोजनों के लिए मेट्रो ट्रेन को एक ‘सचल आयोजन स्थल’ बनाने का आग्रह किया जा रहा है।

जन्मदिन समारोह में हिस्सा लेने वालों को खरीदना होगा टोकन

यूपीएमआरसी के एक वरिष्ठ अधिकारी मुताबिक़ लखनऊ मेट्रो का विस्तार अब 23 किलोमीटर क्षेत्र में हो चुका है। मेट्रो कोच में जन्मदिन की पार्टी का आयोजन एक नयी पहल है। यह कानपुर में अधिक लोकप्रिय हो गया है, जहां मेट्रो की शुरुआत दिसंबर 2021 में हुई थी। उन्होंने कहा कि जन्मदिन समारोह में हिस्सा लेने वालों को उस अवधि के लिए टोकन खरीदना होगा। जिस दौरान वे मेट्रो में रहना चाहते हैं और 500 रुपये का एकमुश्त शुल्क देना होगा। जिसका उपयोग कोच को सजाने के लिए किया जाएगा।

इसके अलावा कोच में खाने-पीने की अनुमति नहीं होगी। लेकिन परिवार के सदस्यों या मित्रों को केक के साथ तस्वीरें खींचने की अनुमति दी जाएगी। हालांकि केक काटना और खाना मेट्रो परिसर में निर्दिष्ट स्थानों पर किया जा सकता है। इसके साथ ही कोच की सजावट भी की जाएगी। इसके साथ ही अब मेट्रो स्टेशन पर लोग अपना प्रीवेडिंग शूट भी करवा सकेंगे। साथ ही फीचर या व्यावसायिक फिल्मों के शूट भी किये जा सकेंगे। फीचर या व्यावसायिक फिल्मों के लिए, दरें परिभाषित की गई हैं। यह 75,000 रुपये से 2 लाख रुपये तक होती है। कुछ लोग दो से तीन दिन की शूटिंग करते हैं। बता दें, सानिया मल्होत्रा ​​अभिनीत फिल्म ‘पगलैट’ की शूटिंग लखनऊ मेट्रो में हुई थी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें