Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

लिफ्ट में तीन घंटे फसा रहा बच्चा, पैनिक होने की बजाय पूरा किया होमवर्क !

फरीदाबाद के एक हाउसिंग सोसाइटी में एक बच्चा लिफ्ट में करीब तीन घंटे तक फसा रहा। बच्चा घर से ट्यूशन जाने के लिए निकला हुआ था। इस दौरान तकनीकी समस्या से लिफ्ट अचानक बंद हो गई। बच्चा लिफ्ट में तीन घंटे तक फसा रहा। ट्यूशन का समय समाप्त होने के बाद भी जब बच्चा घर वापस नहीं आया। घर वालों को चिंता हुई और उन्होंने बच्चे की तलाश शुरू की। जिसके बाद घरवालों को बच्चे के लिफ्ट में फसे होने की जानकारी हुई। परिवार वालों का आरोप है कि सोसाइटी के मेंटिनेंस टीम की लापरवाही से बच्चे इतनी देर लिफ्ट में फसा रहा।

- Advertisement -

बच्चा ट्यूशन के लिए घर से निकला था।

जानकारी के अनुसार पवन चंदीला अपने परिवार के साथ ओमैक्स हाइट सोसाइटी में पांचवी मंजिल पर रहते हैं। शनिवार को उनका आठ वर्षीय बच्चा गौरवान्वित ट्यूशन के लिए घर से निकला था। शाम करीब 5.20 बजे लिफ्ट में गया और दूसरी मंजिल पर लिफ्ट बंद हो गई। लिफ्ट रुकने और फिर न खुलने पर बच्चे ने इमर्जेन्सी बटन दबाया। आवाज़ें भी लगाई, लेकिन आप पास कोई न होने की वजह से किसी को पता नहीं चला। शाम 6 बजे के बाद भी जब बच्चा घर नहीं पहुंचा, तब घर वाले खोजने निकले। इस दौरान उन्हें गार्ड ने बताया कि उनके टॉवर की लिफ्ट पांच बजे के बाद से ही बंद है। जब घर वालों ने आवाज लगाई तो बच्चे ने लिफ्ट के अंदर से जवाब दिया।

बच्चे ने कॉपी निकालकर होमवर्क शुरू कर दिया।

बच्चे के फसने की सूचना इसके बाद तकनीकी टीम को दी गयी। जिन्होंने बच्चे को लिफ्ट से बाहर निकाला। बच्चे के पिता ने जानकारी दी कि बच्चे ने काफी देर तक लिफ्ट से निकलने का प्रयास किया। इसके बाद जब वह कामयाब नहीं हो पाया तो उसने अपने बैग से कॉपी निकालकर होमवर्क शुरू कर दिया। जिस कारण उसका दिमाग बटा रहा और वह तनाव में नहीं आया। बच्चा यदि तनाव में आ जाता तो कोई दुर्घटना भी हो सकती थी। पिता ने सोसाइटी की मेंटिनेंस टीम पर आरोप लगाया है।

इस पर सोसाइटी आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी का कहना है कि लिफ्ट में 12 वर्ष से काम आयु के बच्चों का अकेले जाना मना है। लिफ्ट में इमर्जेन्सी अलार्म इत्यादि की व्यवस्था है। उनका कहना है कि बच्चा छोटे होने के कारण फसे होने की जानकारी नहीं दे पाया। साथ ही कहा कि लोगों को लिफ्ट के इस्तेमाल में तय नियमों का पालन करना चाहिए।

 

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें