Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अपने ही जाल में फसी चीन की पनडुब्बी, कैप्टेन समेत 55 नौसैनिकों की मौत की आशंका !

चीन की एक पनडुब्बी अपने ही बिछाये जाल में फसकर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। इस हादसे में 55 नौसैनिकों की मौत की आशंका जतायी जा रही है। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, येलो सी में चीन की सबमरीन एक चेन और ऐंकर से टकरा गई। जिसकी वजह से इसका ऑक्सीजन सिस्टम खराब हो गया। बताया जा रहा है कि चीन ने ये चेन और ऐंकर ब्रिटिश और अमेरिकी पनडुब्बियों को फसाने के लिए लगाया था। लेकिन खुद चीन की पनडुब्बी इसका शिकार हो गयी। मिरर की रिपोर्ट की माने तो नौसैनिकों की मौत की संख्या में इजाफा हो सकता है।

- Advertisement -

बताया गया है कि मरने वालों में कैप्टन, 21 बड़े अधिकारी, चालक नौसैनिक शामिल हैं। UK की एक सीक्रेट रिपोर्ट में भी इस दुर्घटना की पुष्टि की गयी है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, ऑक्सीजन सिस्टम के फेल होने के बाद इसे ठीक करने में 6 घंटे का समय लगा। इस दौरान पनडुब्बी में ऑक्सीजन की कमी के चलते दम घुटने से सभी की मौत हो गयी। हालांकि चीन की ओर से ऐसे किसी भी हादसे से इनकार किया गया है। चीन के अधिकारीयों ने आधिकारिक तौर पर इस घटना के घटित होने से इनकार किया है। साथ ही कथित तौर पर फसी पनडुब्बी के लिए अंतरराष्ट्रीय सहायता से भी इनकार किया है।

डेली मेल के मुताबिक ये हादसा 21 अगस्त को रात करीब 8:12 बजे हुआ था। बताया गया कि तब न्यूक्लियर सबमरीन किसी मिशन के लिए येलो सी में मौजूद थी। हादसे में मरने वालों में चीन की PLA नेवी के ऑफिसर कैडेट, छोटे पद पर मौजूद अधिकारी और कई अन्य सैनिक थे। बताया जा रहा था कि चीन की टाइप 093 पनडुब्बियां पिछले 15 सालों से नौसेना का हिस्‍सा हैं। जोकि 351 फीट लंबी और टॉरपीडो से लैस है। यह चीन की एडवांस्ड पनडुब्बियों में से एक है।

 

 

 

 

 

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें