Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

चिराग पासवान एनडीए में शामिल, बीजेपी को मिलेगा फ़ायदा या नुकसान

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले एक और दल एनडीए में शामिल। चिराग पासवान ने औपचारिक तौर पर की एनडीए में शामिल होने की घोषणा।

 

- Advertisement -

लोकसभा चुनाव 2024 चुनाव के लिहाज़ से बीजपी अपने गठबंधन एनडीए को मज़बूत करने में लगी है। आने वाले चुनाव को लेकर विपक्षी दल की मीटिंग बेंगलुरु में चल रही है जहां बीजेपी के खिलाफ बड़े विपक्षी संगठन आने वाले लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर रणनीति बनाने में लगे हैं। जिसके बाद से ही बीजेपी इसकी काट के लिए एनडीए को मज़बूत करने में लगी है। इसी कड़ी में अब चिराग पासवान ने एनडीए में शामिल होने का फैसला किया है। गृहमंत्री अमित शाह के से मुलाक़ात के बाद लिया ये फैसला। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर लिखा कि लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख गुट के नेता चिराग पासवान ने एनडीए में शामिल होने का फैसला किया है। मैं एनडीए परिवार में उनका स्वागत करता हूँ। बीजेपी ने 18 जुलाई शाम 4 बजे अशोका होटल में एनडीए की बैठक बुलाई है। जेपी नड्डा ने कहा कि इस मीटिंग में 38 दल शामिल हो रहे हैं।

 

 

 

 

बीजेपी की बढ़ सकती है परेशानी

इस बीच एलजेपी (लोक जनशक्ति पार्टी) के नेता चिराग पासवान ने हाजीपुर सीट पर अपना दावा पेश कर दिया है, जिससे उनके चाचा और हाजीपुर सीट के सांसद पशुपति पारस भड़के हुए हैं। बिहार में बीजेपी पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी ‘हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा, पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी ‘राष्ट्रीय लोक जनता दल’ और एलजेपी के चिराग पासवान के गुट को एनडीए से जोड़कर गठबंधन की ताक़त बढ़ाने में लगी है। इसके पहले चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने अगले लोकसभा चुनावों में सीटों के बटवारे को लेकर अपनी शर्त रख दी है।

 

 

 

 

चिराग की सीटों के बटवारे को लेकर बीजेपी की परेशानी भी बढ़ सकती हैं क्योंकि एलजेपी अब दो गुटों में बट चुकी हैं और इसके पांच लोकसभा सांसद पशुपति कुमार पारस के पास हैं। ऐसे में अगले लोकसभा चुनाव के लिए चिराग पासवान गुट ने एलजेपी कोटे की सभी सीटों पर अपना दावा पेश कर दिया है। चाचा-भतीजे के रिश्तों की यह तल्खी बीजेपी के लिए एक बड़ी चुनौती बन सकती है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें