Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

केजरीवाल की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, तिहाड़ जेल में भगवंत मान करेंगे केजरीवाल से मुलाकात !

दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आज सुप्रीम कोर्ट में उनकी गिरफ्तारी और रिमांड के खिलाफ याचिका पर सुनवाई जा रही । यह सुनवाई जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की खंडपीठ द्वारा की जा रही है। इसके अलावा, आज राउज एवेन्यू कोर्ट में उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ाए जाने पर फैसला होगा। इस सुनवाई के दौरान केजरीवाल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया जाएगा।

- Advertisement -

 

 

बता दें, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की शराब नीति से संबंधित घोटाले के मामले में तिहाड़ जेल नंबर 2 में रखा गया था। उन्हें 15 अप्रैल तक की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। उन्हें एक हफ्ते में दो बार 6 लोगों से मिलने की अनुमति दी गई है। उन्होंने अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका दायर की थी, जिस पर 3 अप्रैल को सुनवाई होनी है। इसके अलावा, दिल्ली हाईकोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी-रिमांड को सही ठहराया है।

 

 

वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज दोपहर करीब 12 बजे तिहाड़ जेल में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करेंगे। यह मुलाकात ‘मुलाकात जंगला’ के अंदर होगी, जो लोहे की जाली होती है जिसमें आगंतुक और कैदी आमने-सामने बैठकर एक दूसरे से बातचीत कर सकते हैं। इस मुलाकात के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तिहाड़ जेल और दिल्ली और पंजाब पुलिस के अधिकारियों के बीच चर्चा हुई। यह मुलाकात दिल्ली जेल नियमावली के अनुसार होगी।

 

 

बता दें, पंजाब के मुख्यमंत्री मान और दिल्ली के सीएम केजरीवाल की मुलाकात से पहले तिहाड़ जेल के महानिदेशक संजय बेनीवाल के नेतृत्व में हुई बैठक में एडीजी पंजाब पुलिस एके पांडेय और एक एसीपी स्तर के अधिकारी मौजूद थे। यह बैठक शायद मुलाकात की तैयारियों और उसके नियमों के बारे में चर्चा करने के लिए की गई होगी।

 

 

आपकी जानकारी के अनुसार, तिहाड़ जेल प्रशासन ने मुलाकात की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि मुलाकात में किसी भी तरह का वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं होगा और यह जेल मैन्युअल के आधार पर होगी। इससे यह सुनिश्चित होता है कि सभी कानूनी प्रक्रियाएं और नियमों का पालन किया जा रहा है

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें