Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

Amit Shah Meets Yogi Adityanath: दिल्ली में अमित शाह से चल रही योगी की मीटिंग …

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने सोमवार 10 जून, 2024 को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. सीएम योगी आदित्यनाथ ने अमित शाह को एक बार फिर से केंद्र में मंत्री बनने को लेकर बधाई दी. वहीं, दोनों नेताओं के बीच मुलाकात ऐसे समय में हुई जब आज ही मोदी कैबिनेट की पहली बैठक सोमवार शाम को प्रधानमंत्री के लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर होने की संभावना है.

- Advertisement -

 

 

ऐसे में अमित शाह और योगी आदित्यनाथ की मुलाकात को लेकर राजनीतिक गलियारों में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. संभावना जताई जा रही है कि दोनों नेताओं के बीच उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनाव रिजल्ट को लेकर चर्चा हुई है. इसके अलावा अटकलें लगाई जा रही है कि अमित शाह और योगी आदित्यनाथ के बीच बीजेपी का अगला अगला अध्यक्ष कौन होगा को लेकर भी बात होने की संभावना है.

 

 

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह के बाद अब सबकी निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि बीजेपी का अगला अध्यक्ष कौन होगा. ऐसा इसलिए क्योंकि पार्टी के मौजूदा अध्यक्ष जेपी नड्डा को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. जनवरी 2020 में जेपी नड्डा ने अमित शाह की जगह बीजेपी का अध्यक्ष का पद संभाला था. अध्यक्ष के रूप में नड्डा का कार्यकाल इसी महीने समाप्त होना है.

 

 

यूपी में किसे कितनी सीटें मिली?
लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सबसे बड़ा झटका यूपी में लगा है. राज्य की 80 सीटों में से पूर्व सीएम अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के खाते में 37 सीटें गई. वहीं, बीजेपी को 33 से संतोष करना पड़ा है. इसके अलावा चुनाव में सपा के साथ लड़ी कांग्रेस ने 6 सीटों पर जीत हासिल की है.

 

साल 2014 के बाद पहली बार हुआ है कि बीजेपी बहुमत के जादुई आंकड़े 272 को पार नहीं कर पाई. इस कारण बीजेपी की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल दलों पर निर्भरता बढ़ गई है.

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें