Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सीएम योगी का फिल्मसिटी को लेकर बड़ा बयान, छह महीने के भीतर पूरा होगा काम !

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को फिल्मसिटी को लेकर एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इस परियोजना का काम अगले छह महीने में पूरा हो जाना चाहिए। उन्होंने इसकी घोषणा एक उच्य स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए की। उन्होंने इस बैठक में एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा कि फिल्मसिटी परियोजना उत्तर प्रदेश की धारणा को बदलने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

- Advertisement -

राज्य में रहते हुए सपने होंगे पूरे।

सीएम योगी ने कहा कि फिल्म सिटी के आकार में किसी प्रकार का परिवर्तन किये बिना ही इसे चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जाना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि इस विश्व स्तरीय फिल्म सिटी की सहायता से यूपी व अन्य राज्यों के कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौक़ा मिलेगा। साथ ही यह परियोजना प्रतिभावान कलाकारों के सामनों को राज्य में रहते हुए पूरा करने में मदद करेगी।

रोज़गार के नए अवसर होंगे पैदा।

सीएम योगी ने राज्य के विकास के बारे में बात करते हुए कहा कि फिल्म सिटी परियोजना फिल्म निर्देशक, फिल्म मेकर्स, रियलिटी शोज और धारावाहिक बनाने वाले आकर्षित होंगे। जिससे रोज़गार के अन्य नए अवसर भी पैदा होंगे। आपको बता दें कि इस परियोजना में निर्माताओं को अपने हिसाब से डिज़ाइन करने की छूट दी गयी है। मेकर्स के फीडबैक के आधार पर यह बदलाव किये गए हैं।

फिल्म सिटी का टेंडर सबसे पहले 2021 जारी किया गया था। लेकिन उस समय किसी ने भी इसमें अपनी रूचि नहीं नहीं दिखाई थी। इसके बाद इस टेंडर को रद्द करने के बाद 2022 में फ्रेश टेंडर जारी किया गया था। इस दौरान नियमों में कई बदलाव किये गए थे। जैसे कि लाइसेंस की अवधि 40 से बढाकर 60 करना, ओटीटी और मीडिया कंपनियों का टेंडर भी स्वीकार करना इत्यादि। लेकिन इस सब के बाद भी किसी ने टेंडर नहीं डाला था।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें