Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सीएम योगी का अयोध्या दौरा, कहा- जनवरी में PM करेंगे राम मंदिर का उद्घाटन…!

उत्तर प्रदेश सूबे के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ आज गुरुवार को भगवान राम की नगरी अयोध्या दौरे पर पहुंचे हुए हैं। CM योगी ने हनुमानगढ़ी और रामलला के दरबार में दर्शन किये। यहां उन्होंने सबसे पहले हनुमानगढ़ी के दर्शन-पूजन किए। CM ने संकट मोचन हनुमान के दर्शन कर सुखी-स्वस्थ उत्तर प्रदेश की कामना की। इसके बाद रामलला के दर्शन, आरती और परिक्रमा की।

- Advertisement -

सीएम योगी ने पीएम नरेंद्र मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर भरत की तपोस्थली नंदीग्राम, भरतकुंड में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान सीएम ने मणिराम दास जी की छावनी में महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात की। साथ ही श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से भी मुलाकात की, हालचाल पूछा।

अयोध्या को दुनिया की सबसे सुंदर नगरी बनाएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनवरी 2024 में राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे। यह दिन उत्सव की तरह मनाया जाएगा। 21 लाख दीप जलाए जाएंगे। अयोध्या का वैभव दुनिया देखेगी। CM योगी, PM के कार्यकाल के 9 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में अयोध्या पहुंचे हैं। अयोध्या के विकास की झलक पर आधारित लघु फिल्म भी दिखाई गई।

CM योगी ने कहा, “पहले गुप्तार घाट और सूरज कुंड जर्जर था। हमने यहां निर्माण कराए हैं। 3 महीने से गुप्तार घाट कितने लोग गए हैं? 6 साल पहले वह पूरा वीरान पड़ा हुआ था। अब जाकर देखिए, कितना बढ़िया बन चुका है। यह नई अयोध्या है। हम अयोध्या को दुनिया की सबसे सुंदर नगरी बनाएंगे।”

इसके अलावा CM ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा- अयोध्या एयरपोर्ट पर एक साथ कई विमान उतर सकेंगे। यहां इंटरनेशनल फ्लाइट लैंड करेंगी। किसी बड़े उद्देश्य के लिए शुरुआत में कुछ कठिनाई तो झेलनी पड़ती है। अगले 4-6 महीने में अयोध्या की सड़कें दिल्ली की राजपथ सी लगेंगी। सूर्यकुंड व भरतकुंड में भी रेलवे विकास का कार्य शुरू हो रहा है। 21 जून को योग महोत्सव का कार्यक्रम का आयोजन होगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें