Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

दिल के मरीजों के लिए जानलेवा बनी ठंड, UP में 9 दिन में 131 लोगों की हार्ट अटैक से मौ*त !

उत्तर प्रदेश में भीषड़ ठंड का कहर जारी है। ऐसे में बीते दिनों में लगातार बढ़ रही ठंड में हार्टअटैक (Heart Attack) से मौतों का आकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। शीतलहर और घना कोहरा छाया रहा। इस सिलसिले में मौसम विभाग ने 16 जिलों के लिए रेड अलर्ट भी जारी कर दिया है।

मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

- Advertisement -

आपको बता दें कि, इस बार की ठंड दिल के मरीजों के लिए जानलेवा साबित हो रही है। तेज ठंड पढ़ने से दिल के मरीजों में दिक्कतें बढ़ रही हैं। ऐसे में बढ़ती सर्दी और गिरते पारे के बीच हार्ट अटैक से हो रही मौतों से हाहाकार मचा हुआ है।

 

हैरान करने वाला डेटा आया सामने 

जानकारी के अनुसार यूपी के कानपुर में बीते 9 दिनों में हार्ट अटैक से 131 लोगों की मौत हो गई है। ऐसे में 1 जनवरी से 9 जनवरी तक का यह आंकड़ा सिर्फ एक हॉस्पिटल का बताया जा रहा है। बता दें कि, कानपुर के एल.पी.एस इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड कार्डियक सर्जरी से यह हैरान करने वाला डेटा सामने आया है।

कानपुर में भी हार्ट अटैक से लगातार हो रही मौतों से सनसनी फैल गई है। ऐसे में हृदय रोगियों की संख्या में तेजी से इजाफा होता हुआ नजर आ रहा है। दिल का दौरा पड़ने के कुछ समय बाद ही लोगों की सांसे उखड़ रही हैं। हृदय रोग संस्थान के विशेषज्ञ भी मानते हैं कि इससे पहले कानपुर में इस तरह का आंकड़ा देखने को नहीं मिला है। वहीं इन दिनों नोएडा में अस्थमा के मरीजों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। बता दें कि, जिला अस्पताल के CMO ने बताया कि अस्थमा के मरीजों को देखते हुए ऑक्सीजन सहित तमाम तैयारी पूरी कर ली गई हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]