Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

कांस्टेबल बनेगा IAS, अब इनके साहब मारेंगे सैल्यूट…!

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने 23 मई को यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2022 के नतीजे घोषित किए गए थे। 933 उम्मीदवारों ने UPSC IAS परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। इनमें से एक राम भजन कुमार भी थे, जो दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल हैं। राम भजन कुमार ने 8वीं बार में यूपीएससी की परीक्षा पास की है।

- Advertisement -

 

एक कांस्टेबल के रूप में काम कर रहे 34 वर्षीय राम भजन अब अधिकारी बन गए हैं। राम भजन ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2022 में 667वां ऑल इंडिया रैंक प्राप्त की है। उनकी इस सफलता के बाद पूरे दिल्‍ली पुलिस परिवार ने उन्‍हें बधाई दी है। दिल्ली पुलिस के लिए राम भजन की यह उपलब्धि गर्व का क्षण है। कड़ी मेहनत, दृढ़ता, धैर्य और अटूट समर्पण की एक मिसाल पेश करते हुए दिल्ली पुलिस परिवार का एक सदस्य इतनी प्रतिष्ठित परीक्षा में बेहतरीन परिणाम लाया है।

34 साल के राम भजन कुमार को यूपीएससी परीक्षा में 667 ऑल इंडिया रैंक मिली है। यह रामभजन का 8वां प्रयास बताया जा रहा है। इतना ही नहीं, वह अपनी रैंक सुधारने के लिए 28 मई 2023 को होने वाली यूपीएससी की प्रीलिम्स परीक्षा में रामभजन फिर से शामिल होंगे।

 

इस वक़्त दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल राम भजन कुमार साइबर सेल थाने में तैनात हैं। दिल्ली पुलिस में राम भजन 2009 में एक कांस्टेबल के रूप में शामिल हुए थे। राम भजन ने अपनी कड़ी मेहनत से एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि, समय की करवट आपको फर्श से अर्श तक पहुंचा सकती है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें