Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

धर्मांतरण केस के मास्टरमाइंड शहनवाज को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार ! जाने पूरा मलाला

ऑनलाइन गेमिंग ऐप की आड़ में नाबालिग लड़कों को बहला-फुसला कर धर्मांतरण कराने के मामले में शाहनवाज मकसूद खान उर्फ बद्दो  को मुंब्रा पुलिस मुंबई ने रविवार को अलीबाग से गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ गाजियाबाद के कविनगर थाने में एक किशोर के पिता ने 30 मई को केस दर्ज कराया था। देर रात तक बद्दो से मुंबई पुलिस पूछताछ करती रही। ठाणे कोर्ट में उसे आज12 जून पेश किया जाएगा।

- Advertisement -

 

 

 

 

कुछ दिन पहले गाजियाबाद पुलिस की एक टीम बद्दो की तलाश में मुंब्रा पहुंची थी। जब तक पुलिस टीम उसके पास पहुंची, वह फरार हो गया था। बाद में बद्दो की तलाश में पुलिस टीम ने सोलापुर में भी छापेमारी की थी। लेकिन पुलिस को कुछ भी हाथ नहीं लगा था इस दौरान बद्दो की मां से 2 बार पूछताछ भी हुई। बद्दो के मुंबई स्थित वर्ली में होने की खबर मुंब्रा पुलिस को लगी थी। जिसके बाद पुलिस की टीम देर रात मुंब्रा पुलिस अलीबाग पहुंची। पुलिस ने वहां के लॉज और कॉटेज की तलाशी शुरू की। रविवार सुबह 11 बजे खान को उसके भाई के साथ पुलिस ने दबोच लिया। बताया गया है कि पुलिस ने भाई को छोड़ दिया है।

 

 

 

 

गाजियाबाद के कविनगर निवासी एक व्यक्ति की शिकायत पर 30 मई को कविनगर थाने में मामला दर्ज हुआ था। छानबीन के बाद पुलिस ने गाजियाबाद से अब्दुल रहमान उर्फ़ नन्नी अंसारी को गिरफ्तार किया। अंसारी से पूछताछ में शाहनवाज का नाम सामने आया था।

 

 

 

मुंब्रा पुलिस बताया जब आरोपी से पूछ ताछ की गयी तो उसने स्वीकार किया है कि वह पीड़ित के साथ 2021 की शुरुआत में संपर्क में आया था और दिसंबर 2021 में उसने धर्मांतरण को लेकर लंबी बातचीत शुरू की थी। आरोप है कि शाहनवाज और उसका साथी अंसारी फर्जी  के जरिए बच्चों के संपर्क करते थे और उन्हें अपने जाल में फंसाकर उनका धर्मांतरण कराते थे। गेम में हारने वाले से कलमा पढ़ाते थे। नाबालिगों को बताया जाता था कि कलमा पढ़ने से वे जीत जाएंगे। नाबालिगों का ब्रेन वॉश करने के लिए प्रतिबंधित इस्लामिक स्पीकर के विडियो दिखाते थे

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें