Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

महाकाल मंदिर में देश की सबसे बड़ी भोजशाला, प्रतिदिन 50 हजार भक्तों को निशुल्क भोजन !

उज्जैन के महाकाल मंदिर का विस्तरीकरण किया जा रहा है। जिसके दूसरे चरण में देश की सबसे बड़ी भोजशाला का निर्माण कराया गया है। यहां प्रतिदिन 50 हजार भक्तों के लिए निशुल्क भोजन तैयार किया जाएगा। इसे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उद्घाटन के बाद शुरू कर दिया जाएगा। भविष्य में भोजनशाला का विस्तारीकरण करते हुए इसे एक लाख श्रद्धालुओं तक पहुंचाये जाने की योजना है।

- Advertisement -

25 करोड़ रुपये की लागत से भोजशाला का निर्माण।

आपको बता दें कि महाकालेश्वर मंदिर के विस्तारीकरण योजना के दूसरे चरण का काम लगभग पूरा हो चुका है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दूसरे चरण के कार्यों को भक्तों को समर्पित करने वाले हैं। जिसके तहत सबसे बड़ी सौगात श्रद्धालुओं को निशुल्क भोजन के रूप में मिली है। मंदिर में 25 करोड़ रुपये की लागत से भोजशाला का निर्माण किया है। भविष्य में इस भोजनशाला का और भी विस्तारीकरण करने की योजना है। इस भोजशाला में प्रतिदिन 50 हजार श्रद्धालुओं का भोजन तैयार किया जायेगा। जिसे भविष्य में एक लाख श्रद्धालु की क्षमता वाला बनाया जाएगा।

अब मंदिर का 3.2 हेक्टेयर क्षेत्र और भी बड़ा।

महाकालेश्वर मंदिर समिति के अध्यक्ष और कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने इसकी सूचना दी। उनके मुताबिक, दूसरे चरण के निर्माण कार्यों पर 284 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। अब मंदिर का 3.2 हेक्टेयर क्षेत्र और भी बड़ा हो गया है। महाकालेश्वर मंदिर आने वाले 50 हजार श्रद्धालुओं को निशुल्क भोजन मिलने से उन्हें बड़ी सुविधा मिलेगी। इस भोजनशाला का निर्माण महाकालेश्वर मंदिर समिति की ओर से किया गया है। जोकि देश की सबसे बड़ी भोजशाला में शामिल है। इसमें सुबह और शाम करीब 50000 श्रद्धालु भोजन कर सकेंगे। इसका निर्माण में दानदाताओं ने भी सहयोग किया है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें