Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

World Cup Final: मैच में एयर शो के साथ होंगे परफॉर्मेंस, शीर्ष खुफिया एजेंसियां पहुंची अहमदाबाद।

World Cup Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप का फाइनल मैच रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस दौरान जमीन से लेकर आसमान तक अचूक सुरक्षा के इंतजाम किये गए हैं। इस मैच को देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई हस्तियां अहमदाबाद पहुंच रही हैं। रविवार 19 नवंबर को दोनों टीमों के बीच ये अहम मुकाबला होना है। दोनों टीमें इसके लिए तैयार हैं और बीसीसीआई ने भी मुकाबले को यादगार बनाने के लिए कमर कस ली है। उसने मैच से एक दिन पहले शनिवार (18 नवंबर) को बताया कि फाइनल के लिए क्या-क्या कार्यक्रम होंगे। बोर्ड ने सभी कार्यक्रमों की सूची जारी की और समय भी बताया।

- Advertisement -

 

मैच के दौरान होंगे कई बेहतरीन परफॉर्मन्स।

बता दें, मैच से पहले भारतीय वायु सेना की एरोबेटिक टीम सूर्य किरण की एयर शो का प्रदर्शन करेगी। यह कार्यक्रम टॉस के ठीक बाद दोपहर 1:35 बजे शुरू होगा। एयर शो 15 मिनट तक चलेगा और 1:50 मिनट पर यह समाप्त हो जाएगा। इसके लिए सूर्य किरण टीम ने शनिवार को अभ्यास भी किया। इसके साथ ही मैच के दौरान पहली पारी में ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान गायक आदित्य गढ़वी परफॉर्म करेंगे। मैच की पहली पारी समाप्त होने के बाद मशहूर संगीतकार प्रीतम चक्रवर्ती का कार्यक्रम होगा। इसके अलावा भी कई मशहूर हस्तियां मैच के दौरान समय-समय पर परफॉर्म करेंगी। दूसरी पारी में ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान लेजर और लाइट शो का आयोजन होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत और ऑस्ट्रेलिया टीम के साबरमती रिवरफ्रंट क्रूज पर एक साथ रात्रिभोज कर सकती है। साथ ही अटल फुट ओवर ब्रिज का भी दौरा करने की संभावना है। हालांकि, इसकी अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इस मुकाबले को देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचेंगे। उनके साथ ऑस्ट्रेलिया के उप-प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स भी नजर आएंगे। अन्य भी कई बड़ी सख्शियत के पहुंचने की संभावना है। जिसे लेकर सुरक्षा के अचूक तैयारियां की गयी हैं।

विश्व कप के इतिहास में यह पहली बार होगा जब विश्व चैंपियन का नाम ट्रॉफी के साथ आसमां पर लिखा जाएगा। यह 1200 ड्रोन के जरिए फेंकी जाने वाली रोशनी के जरिए संभव होगा। विजेता को ट्रॉफी सौंपे जाने के बाद पूरा नरेंद्र मोदी स्टेडियम अनूठी आतिशबाजी में नहा जाएगा।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें