Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

‘RCB भाग्यशाली है उसने पैट कमिंस को नहीं खरीदा..’ आखिर पूर्व भारतीय दिग्गज ने ऐसा क्यों बोला?

आईपीएल 2024 ऑक्शन में इस बार ऑस्ट्रेलिया के दो तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस पर जमकर पैसा बरसा। ऑक्शन से पहले उम्मीद लगाई जा रही थी कि कमिंस और स्टार्क में से एक खिलाड़ी को आरसीबी अपनी टीम में शामिल करेगी। चाहे उसके लिए आरसीबी को कितना भी पैसा क्यों न बहाना पड़े। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद और मिचेल स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा। जिसके बाद अब टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अच्छा हुआ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पैट कमिंस को नहीं खरीदा। जहाँ एक तरफ सभी के मन में था की इस बार आरसीबी को जीत के लिए तेज़ गेंदबाज़ों को लाना चाहिए ऐसे में पूर्व क्रिकेटर ने ऐसा बयान क्यों दिया इसकी क्या वजह है इस वीडियो में आपको पूरी जानकारी देंगे।

- Advertisement -

 

 

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा समय के कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि आरसीबी ने ऑक्शन से पहले अपने तीन खास गेंदबाजों को रिलीज कर दिया था जिसके बाद उनको एक बेहतरीन गेंदबाज चाहिए था। हालांकि आरसीबी का मन पैट कमिंस को खरीदने का था लेकिन अच्छा हुआ जो आरसीबी ने 20 करोड़ खर्च करके पैट कमिंस को नहीं खरीदा। अगर ऐसा होता तो आरसीबी की टीम काफी कमजोर हो जाती। अब आप भी सोचरे रहे होंगे की पैट कम्मिंस जैसे तेज गेंदबाज को टीम में शामिल करके आरसीबी कमजोर कैसे हो जाती ? तो आपको बता दें, M. Chinnaswamy Stadium जैसे छोटे स्टेडियम में पैट कमिंस की खूब धुनाई होती। जो आरसीबी के लिए बिल्कुल अच्छा नहीं होता। अब आरसीबी को सनराइजर्स हैदराबाद को धन्यवाद बोलना चाहिए।

 

 

साथ ही आकाश चोपड़ा ने कहा कि अभी भी आरसीबी की गेंदबाजी में उतनी गहराई नहीं दिख रही है। स्पिन गेंदबाज डिपार्टमेंट उनका थोड़ा कमजोर है। पिछले साल तक आरसीबी के पास Wanindu Hasaranga जैसा शानदार स्पिन गेंदबाज था। लेकिन अब उनके पास करण शर्मा को छोड़कर कोई क्वालिटी स्पिन गेंदबाज नहीं है।

 

ऑक्शन में सभी की नजरें आरसीबी पर थी, क्योंकि ऑक्शनसे पहले खबरें आ रही थी कि इस बार आरसीबी मिचेल स्टार्क पर करोड़ो खर्च करके उनको अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी। लेकिन आरसीबी ने सभी को चौंका दिया। ऑक्शन में आरसीबी ने अल्जारी जोसेफ, टोम करन, यश दयाल, Lockie Ferguson, सौरव चौहान और Swapnil Singh को खरीदा है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें