Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

इंग्लैंड में चमके पृथ्वी शॉ, धमाकेदार दोहरा शतक जड़ आलोचकों को दिया करारा जवाब !

भारतीय क्रिकेट टीम से ड्रॉप किए गए ओपनर पृथ्वी शॉ इन दिनों इंग्लैंड में खूब चौकों और छक्कों की बरसात कर रहे हैं पृथ्वी शॉ इस समय इंग्लैंड में वनडे कप खेल रहे हैं. यहां उन्होंने वनडे मैच में दोहरा शतक जड़कर दिग्गजों को अपना मुरीद कर दिया है. पृथ्वी शॉ ने शानदार पारी खेलते हुए 129 गेंदों में 24 चौके और आठ छक्के की मदद से अपना दोहरा शतक पूरा किया.

- Advertisement -

पृथ्वी शॉ ने 153 गेंदों पर 28 चौकों और 11 छक्कों की मदद से 244 रन बनाए. लिस्ट ए क्रिकेट में उनका यह बेस्ट स्कोर है. इंग्लैंड की लिस्ट ए क्रिकेट की बात करें तो यह किसी बैटर का दूसरा सर्वाधिक स्कोर है. बतौर भारतीय लिस्ट ए क्रिकेट में सर्वाधिक दोहरा शतक जड़ने के मामले में रोहित शर्मा के बाद वह दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं.पृथ्वी ने दो साल के सूखे को खत्म करते हुए अपना नौवां लिस्ट ए शतक दर्ज किया, उनका पिछला शतक मार्च 2021 में मुंबई के लिए 2020-21 विजय हजारे ट्रॉफी सेमीफाइनल में आया था। उस समय में भी पृथ्वी ने अपनी शानदार पारी खेलते हुए फैंस का दिल जीत लिया था


आईपीएल 2023 सीजन पृथ्वी शॉ के लिए बेहद निराशाजनक रहा था. वहीं, इसके बाद सपना गिल विवाद के कारण पृथ्वी शॉ को काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी , लेकिन अब इस बल्लेबाज ने अपने खेल से आलोचकों को करारा जवाब दिया है.इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी ठोक दी है. बता दें कि वर्ल्ड कप इसी साल 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच भारत में खेला जाएगा. पृथ्वी शॉ इस समय वनडे कप में नॉर्थहैम्पटनशर टीम के लिए खेल रहे हैं. इस टूर्नामेंट में उन्होंने अब तक तीन मैच खेले.

 

 

तीसरे मैच में पृथ्वी शॉ ने 129 गेंदों पर 244 रनों की आतिशी पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 24 चौके और 8 छक्के जमाए. यह पृथ्वी शॉ का लिस्ट-ए क्रिकेट में दूसरा दोहरा शतक है.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें